शिकायत पर जांच करने पहुंची थी राजस्व की टीम, बिना नापजोख किए ही लौटी

Raigad News - सरकारी और नहर की जमीन को पाटकर कॉलोनी बनाने की शिकायत पर बुधवार को राजस्व अमला जांच के लिए पहुंचा, लेकिन आरआई व...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 03:06 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news revenue team arrived to investigate the complaint returned without oblivious
सरकारी और नहर की जमीन को पाटकर कॉलोनी बनाने की शिकायत पर बुधवार को राजस्व अमला जांच के लिए पहुंचा, लेकिन आरआई व पटवारी बिना नापजोख के ही लौट आए। इससे राजस्व विभाग की टीम पर ही सवाल खड़े हो रहे हैं।

जांच करने गए आरआई व पटवारी से पहले तो कॉलोनी के अध्यक्ष ने बिना परमिशन प्रवेश करने पर आपत्ति दर्ज की तो बिल्डर ने बिना नोटिस व सूचना के जांच करने आने की बात कहते हुए राजस्व अमले से ही उलझ गए। राजस्व विभाग की टीम द्वारा जांच किए जाने की जानकारी मिलने पर मीडिया कर्मी भी यहां पहुंचे। इसके बाद बिल्डर ने जांच पर कोई आपत्ति नहीं होने की बात कही। इसके बाद आरआई-पटवारी ने कहा, नोटिस देकर ही आएंगे दुबारा। गौरतलब है कि एक अन्य बिल्डर विकास अग्रवाल ने एसडीएम से शिकायत करते हुए बताया था कि ढिमरापुर जिंदल रोड स्थित पार्क एवेन्यू कॉलोनी के बिल्डर राकेश अग्रवाल द्वारा कॉलोनी बनाने के लिए नहर को पाट दिया है। शिकायत में बताया गया है कि पहले कॉलोनी वाली जमीन पर एक नहर हुआ करती थी जिससे टीपाखोल जलाशय से कुछ खेतों तक पानी पहुंचाया जाता था। शिकायत कर्ता विकास का आरोप है कि पार्क एवेन्यू की कॉलोनी की जमीन से ही लगी हुई नहर की 2 एकड़ सरकारी भूमि पर बिल्डर ने कब्जा किया है। इस शिकायत के बाद एसडीएम भागवत जायसवाल ने तहसीलदार शिवानी जायसवाल, आरआई जवाहर उरांव, टीकाराम राठिया, नंदराम पटेल और मनोज चौधरी की संयुक्त जांच टीम बनाकर रिपोर्ट देने के लिए आदेशित किया गया था। जांच टीम के तीन सदस्य बुधवार की दोपहर 12 बजे शिकायत की जांच करने पहुंचे थे, लेकिन सोसायटी के अध्यक्ष की नाराजगी व बिल्डर द्वारा हावी होने की वजह से बिना जांच के ही लौट आए।

कार्रवाई करने पहुंची राजस्व की टीम व कॉलोनी के लोग।

तत्कालीन मंत्री से भी हुई थी शिकायत

कॉलोनाइजर पर किसान की 36 डिसमिल जमीन को भी हड़पने का आरोप है। शिकायत मार्च 2017 में तत्कालीन भाजपा सरकार के मंत्री रहे राजेश मूणत रायगढ़ दौरे पर थे तो भगवानपुर निवासी मानूराम पटेल ने शिकायत की थी कि पार्क एवेन्यू कालोनी बनाने के दौरान एआर ग्रुप द्वारा उनके हिस्से की 36 डिसमिल जमीन पर कब्जा कर लिया। गलत नक्शा बंटाकन के कारण बिल्डर ने अतिक्रमण किया और उस पर बाउंड्रीवाल बनाई थी। शिकायत के बाद मंत्री ने कलेक्टर को तत्काल जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इस पर तत्कालीन तहसीलदार के नेतृत्व में चार लोगों की टीम बनी थी, लेकिन जांच कब हुई, क्या मिला, रिपोर्ट कहां है पता नहीं है।




X
Raigarh News - chhattisgarh news revenue team arrived to investigate the complaint returned without oblivious
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना