राउरकेला ने कोलकाता को 56 रनों से दी करारी शिकस्त

Raigad News - क्वाटर फाइनल मैच में राउरकेला की टीम ने 183 रन बनाने के बाद कोलकाता की टीम को 127 रनों का रोककर मैच 56 रनों से जीत लिया। ...

Feb 15, 2020, 07:35 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news rourkela defeated kolkata by 56 runs

क्वाटर फाइनल मैच में राउरकेला की टीम ने 183 रन बनाने के बाद कोलकाता की टीम को 127 रनों का रोककर मैच 56 रनों से जीत लिया। दिन के दूसरे नाकआउट मैच में रांची की टीम को रोमांचक मुकाबले में रायपुर के खिलाफ 6 रनों की हार झेलनी पड़ी। ओपी जिंदल मेमोरियल ऑल इंडिया क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन घरघोड़ा स्टेडियम में पिछले 35 सालों से कराया जा रहा है, जहां राज्यों की टीमों के साथ ही बाहर की टीमें भी शामिल होती है।

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए शुक्रवार को दो अहम मुकाबले हुए। दिन के पहले मैच में टॉस का सिक्का राउरकेला के कप्तान के पक्ष में गिरा। पिच को देखने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सलामी बल्लेबाजी करने विकास और विक्की मैदान पर उतरे। मैच के पहले ही ओवर में मोहन की आउटस्विंगर गेंद पर विक्की (0) के स्कोर पर ही कैच थमा बैठे। तीसरे नंबर पर आएं वाल्टर टोप्पो लेकिन उसी ओवर में 12 रन बनाकर विकास तेज गेंदबाज दुर्गा का शिकार हो गए। दो ओवर में दो विकेट गिरने के बाद टीम काफी दबाव में हो गई। मध्यक्रम के बल्लेबाज स्वास्तिक मैदान पर पहुचें, दोनों ने मिलकर रन गति तेज कर दी। इसी बीच चौथे ओवर में वाल्टर (19) आउट हो गए। स्वास्तिक और आशीष ने मिलकर 22 रनों की साझेदारी की। मैच के 5.3 ओवर में 62 रन के स्कोर पर आशीष (16) रन बनाकर आउट हुए। स्वास्तिक ने शानदार बल्लेबाजी करते अहम मैच में अपनी टीम के लिए उपयोगी 44 रनों की पारी खेलकर 14वें ओवर में आउट हुए। सातवें नंबर पर आएं गोविंद ने तेजतर्रार पारी खेलते हुए 25 रनों का योगदान दिया। आखिरी में राउरकेला की टीम 183 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। कोलकाता की तरफ से बप्पा दास ने चार अहम विकेट अपने नाम किए। लक्ष्य का पीछा कर रही कोलकाता की टीम 127 रन ही बना सकी।

स्लो रन औसत से हारा : कोलकाता

क्वाटर फाइनल में 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत अच्छी रही। मैच के चौथे ओवर में 21 रन के स्कोर पर टीम का पहला विकेट सौरभ (14) के रुप में गिरा। तीसरे नंबर पर आएं चंचल ने श्रेयांस के साथ मिलकर मैच में पकड़ काफी मजबूत कर ली। लेकिन स्लो औसत के कारण जब 12.5 ओवर में 90 रन के स्कोर पर चंचल का विकेट गिरा, आने वाले बल्लेबाज कुछ खास कमाल नही कर सके। श्रेयांस (44) के आउट होने के बाद विकेटों की झड़ी लग गई। आखिरी में टीम 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन ही बना सकी।

}रायुपर 6 रनों से जीता मैच

दिन के दूसरे मैच में रायपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम ने आदित्य (22), टिकेश (23), संजीत (21) के स्कोर की बदौलत 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 142 रन का सम्मानजनक स्कोर बना सकी। लक्ष्य का पीछा कर रही रांची की टीम रोबिन (53) के अर्द्ध शतकीय पारी के बावजूद मैच 6 रनों हार गई। जबकि टीम के मात्र चार विकेट ही गिरे थे।

X
Raigarh News - chhattisgarh news rourkela defeated kolkata by 56 runs
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना