अवैध कारोबार, ट्रैक्टर व पिकअप में लदा 12 हजार क्विंटल धान जब्त

Raigarh News - भास्कर न्यूज | रायगढ़, धरमजयगढ़/ऐडू समर्थन मूल्य पर धान खरीदी 1 नवंबर से जिले के 79 समितियों की 123 केंद्रों पर हो रही...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 03:07 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news seized 12000 quintals of paddy lying in illegal trade tractor and pickup
भास्कर न्यूज | रायगढ़, धरमजयगढ़/ऐडू

समर्थन मूल्य पर धान खरीदी 1 नवंबर से जिले के 79 समितियों की 123 केंद्रों पर हो रही है। खरीदी को अब महज 15 दिन शेष रह गया है। ऐसे में आखिरी दिनों में समितियों में जमकर धान की अवैध खरीदी हो रही है।

बंपर आवक को देखते हुए कलेक्टर यशवंत कुमार ने जिले के सभी एसडीएम व तहसीलदारों को अपने-अपने क्षेत्र में कड़ाई से जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस पर रविवार को धरमजयगढ़ एसडीएम नंदकुमार चौबे ने नगर के चौक-चौराहों पर नाकेबंदी करते हुए संदिग्ध वाहनों की जांच पड़ताल की। करीब चार घंटे की नाकेबंदी के दौरान एसडीएम ने दो पिकअप वाहन और एक ट्रैक्टर को पकड़ा। जिसमें करीब 300 बोरी (12 हजार क्विंटल) धान लोड था। जिसे मंडी अधिनियम के तहत जब्त कर लिया गया है। एसडीएम चौबे ने बताया कि सुबह 06 बजे धरमजयगढ़ से पत्थलगांव रोड पर पिकअप क्रमांक सीजी 13 एल 8079 एवं ओडी 16 0677 को रोक कर जांच की गई तो एक वाहन में 81 बोरी और दूसरे में 75 बोरी कुल 156 बोरी धान जब्त किया। दोनों वाहन व धान टिकेश्वर यादव पिता चिंतामणी निवासी सिसरिंगा का होना पाया गया। दूसरी कार्रवाई सोखामुड़ा के पास की गई। एक महिंद्रा ट्रैक्टर को अवैध परिवहन करते पकड़ा गया। जिसमें 125 बोरी धान लोड था। धान लारीपानी निवासी बजरंग अग्रवाल पिता नत्थूलाल अग्रवाल का है। जबकि वाहन कपूर कुमार मेहर का है। एसडीएम एनके चौबे ने छाल थाना क्षेत्र के बांधापाली तिराहे पर भारी वाहनों की भी जांच कर कार्रवाई की गई। कोल ब्लॉक क्षेत्र होने की वजह से यहां लंबे समय से बिना तिरपाल ढंके कोल परिवहन करने और एक्सल उठाकर सड़कों पर दौड़ने की शिकायत लगातार स्थानीय लोगों द्वारा की जा रही थी। इस पर एसडीएम ने भी पुलिस व राजस्व अमला के साथ शनिवार नाकेबंदी कर भारी वाहनों की जांच की।





इस दौरान कई वाहनों में ओवरलोड पाया गया तो कई वाहन एक्सल उठाकर सड़कों पर दौड़ रहे थे। ऐसे 7 वाहनों पर कार्रवाई की गई है।

खरीदी में धान की बोरियों से लदा ट्रैक्टर जिसे जब्त कर लिया गया।

X
Raigarh News - chhattisgarh news seized 12000 quintals of paddy lying in illegal trade tractor and pickup
COMMENT