एसबीअाई बैंकों में सर्वर डाउन, नहीं हो रहे काम

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:25 AM IST

Raigarh News - स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कोर बैकिंग, ऑनलाइन बैंकिंग के सर्वर में लगातार परेशानी आ रही है, जो पिछले एक हफ्ते से बनी...

Raigarh News - chhattisgarh news server down in sbi39s banks not working
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कोर बैकिंग, ऑनलाइन बैंकिंग के सर्वर में लगातार परेशानी आ रही है, जो पिछले एक हफ्ते से बनी हुई है। एसबीआई के एटीएम से ऑनलाइन पेमेंट, इंटरनेट बैकिंग के माध्यम से पेमेंट प्रोसेस पूरा नहीं हो रहा है।

प्रोसेस नहीं हाेने से ब्रांच से संपर्क करने काे कहा जा रहा है। इसी तरह शुक्रवार को एसबीआई बैंकों में दिनभर लिंक फेल से कुछ काम नहीं हो सके और ग्राहकों को लौटना पड़ा। बताया जा रहा है कि सभी बैंकों में गुप्त जानकारी लेकर ऑनलाइन ठगी जैसी घटनाएं लगातार बढ़ रही है। इसलिए बैंकों पिछले कुछ दिनों से अपने साफ्टवेयर और सर्वर को अपग्रेड कर रही है। इससे ऐसी परेशानी पिछले एक हफ्ते से आ रही है।

दिनभर लिंक फेल

शुक्रवार को स्टेट बैंक के कृषि विकास शाखा, चक्रधर नगर ब्रांच सहित कई शाखाओं में कोर बैंकिंग की लिंक फेल होने से दिनभर कोई काम नहीं हो सका। अफसरों ने बताया कि एक हफ्ते से कोर बैकिंग का सर्वर कुछ समय चलने के बाद लिंक फेल हो जाने की परेशानी आ रही है। एसबीआई डीजीएम राधाकृष्ण राव ने बताया कि यह दिक्कत एसबीआई के सभी ब्रांचों में आ रही है। परेशानी काे समझकर दूर की जाएगी।

X
Raigarh News - chhattisgarh news server down in sbi39s banks not working
COMMENT