स्पॉट बिलिंग के विरोध में अिनश्चितकालीन हड़ताल शुरू

Raigarh News - विद्युत कंपनी द्वारा स्पॉट बिलिंग का ठेका बंद करने एवं कर्मचारियों के नियमितीकरण की मांग को लेकर बुधवार से...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 03:06 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news strike begins in protest against spot billing
विद्युत कंपनी द्वारा स्पॉट बिलिंग का ठेका बंद करने एवं कर्मचारियों के नियमितीकरण की मांग को लेकर बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरुआत कर दी।

मिनी स्टेडियम में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे विद्युत मीटर रीडर संघ के सदस्यों ने बताया कि विद्युत वितरण कंपनी द्वारा बिजली बिल के लिए स्पॉट बिलिंग का ठेका जमशेदपुर की कंपनी को दिया गया है। कंपनी ने कोड़ातराई, नंदेली एवं खरसिया जैसे जगहों पर स्पॉट बिलिंग का काम शुरु भी कर दिया गया है। जो पहले मीटर रीडर थे उनके लिए अब रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है, स्पाट बिलिंग करने वाली कंपनी उन्हें काफी कम सैलरी में नौकरी करने की बात कह रही है, जो संभव नहीं है इसलिए उन्होंने अनिश्चित कालिन हड़ताल की शुरुआत की गई है। संगठन के अध्यक्ष विशाल सिंह ने बताया कि एक हफ्ते पहले कर्मचारियों की स्पॉट बिलिंग बंद करने एवं कर्मचारियों की नियमितीकरण करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा था। इसमें 7 दिनों मांग पूरी नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल करने की बात कही थी, समय बीत जाने के बाद भी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है इसलिए उन्होंने आज से हड़ताल पर बैठे है, हड़ताल में उन्होंने अपनी मांगों पर नारेबाजी की है।

उन्होंने बिल बांटने से भी मना कर दिया है, यदि उनकी मांगे पूरी नहीं होती तो आने वाले दिनों में अनशन एवं परिवार के साथ धरना दिया जाएगा। इस दौरान संघ के गजानंद यादव, कृष्णा मालाकार, लकेश्वर जोल्हे सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

मिनी स्टेडियम में धरना प्रदर्शन करे स्पॉट बिलिंग ठेका कर्मी।

X
Raigarh News - chhattisgarh news strike begins in protest against spot billing
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना