विज्ञापन

शिकायत के बाद गणपति कंस्ट्रक्शन और मेसर्स विकास के टेंडर निरस्त

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:20 AM IST

Raigarh News - 7 माह बाद भी काम शुरू नहीं करने पर पार्षदों ने आयुक्त से की थी शिकायत जांच के बाद आयुक्त ने ठेकेदारों के खिलाफ...

Raigarh News - chhattisgarh news tender of ganpati construction and m s development canceled after complaint
  • comment
7 माह बाद भी काम शुरू नहीं करने पर पार्षदों ने आयुक्त से की थी शिकायत

जांच के बाद आयुक्त ने ठेकेदारों के खिलाफ लिया एक्शन।

भास्कर न्यूज | रायगढ़

बैकुंठपुर व अन्य महत्वपूर्ण सड़कों के निर्माण देरी करने वाले कंस्ट्रक्शन कंपनी के काम मंगलवार को निरस्त कर अमानत राशि जब्त कर ली। वार्ड पार्षदों की शिकायत के बाद दोनों कंपनियों के खिलाफ नगर निगम आयुक्त ने कार्रवाई की।

अब निगम इन निर्माण कार्यों के लिए नए सिरे से टेंडर करने की बात कह रही है। 20 करोड़ के विकास कार्यों की सूची में शामिल इन कार्यों का टेंडर विधानसभा चुनाव से पहले निगम ने किया था। इसमें राजा बिस्कुट से रामभाठा चर्च होते हुए हीरो शो रूम तक 39.85 लाख रुपए में डामरीकृत सड़क निर्माण का काम मेसर्स विकास अग्रवाल कंस्ट्रक्शन को मिला था। महत्वपूर्ण कार्य होने के कारण अंतर की राशि जमा करने के तुरंत बाद निगम ने वर्क आर्डर भी जारी कर दिया, लेकिन ठेकेदार वर्क आर्डर जारी होने के 7 माह बाद भी सड़क का काम शुरू नहीं किया। निगम द्वारा काम शुरू करने संबंधित को कई बार नोटिस जारी किया गया, लेकिन इसके बाद भी काम नहीं शुरू करने और पार्षदों की शिकायत के बाद आयुक्त ने काम निरस्त करने का आदेश जारी कर दिया। इसी तरह आयुक्त ने 10 लाख रुपए के सीसी सड़क काम नहीं करने पर गणपति कंस्ट्रक्शन को अंतिम नोटिस जारी किया है। दोनों फर्म कांट्रैक्टर पंकज की ही बताई जाती हैं।

चार माह नोटिस नोटिस खेल रहा था निगम

बीते चार माह से निगम ठेकेदार के साथ सिर्फ नोटिस-नोटिस खेल रहा था। जनवरी माह में शिकायत के बाद तत्कालीन निगम आयुक्त विनोद पांडेय ने ठेकेदार को लगातार कई नोटिस जारी किए। इसी तरह दूसरे ठेकेदारों द्वारा अंतर की राशि जमा नहीं करने पर भी यही रवैया अपनाया गया। इसलिए 25 जनवरी तक कई कार्यों के वर्क आर्डर नहीं हो सके और शासन ने उन पर रोक लगा दी।

X
Raigarh News - chhattisgarh news tender of ganpati construction and m s development canceled after complaint
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन