सरस्वती पूजा की भजन संध्या में कोरी-कोरी नारियल चढ़े गाने पर झूमे श्रद्धालु

Raigarh News - पुरानी बस्ती रामगुड़ीपारा में 67वां शारदा पूजन धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर बच्चों, महिलाओं, युवाओं सहित हर...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 03:07 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news the devotees of saraswati pooja chanted songs on kori corei coconut
पुरानी बस्ती रामगुड़ीपारा में 67वां शारदा पूजन धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर बच्चों, महिलाओं, युवाओं सहित हर वर्ग के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान मोहल्ले के साथ पूरे शहर से लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

युवा सहयोग समिति रायगढ़ से संयोजक सूरज शर्मा ने बताया कि पुरानी बस्ती रामगुड़ी पारा में पिछले 67 साल से शारदा पूजन समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस साल आयोजन का 67वां साल है, जिसे धूमधाम से मनाया जा रहा है। बसंत पंचमी पर मां सरस्वती की विधि-विधान से प्रतिमा स्थापित की गई। उसके बाद से प्रतिदिन सुबह-शाम पूजा-अर्चना की जा रही है, जिसमें पूरे मोहल्ले के लोग शामिल हो रहे हैं। यहां प्रतिदिन अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। सोमवार को बेटी बचाओ बेटी पढाओ थीम पर फैंसी ड्रेस और डांस स्पर्धा आयोजित की गई, जिसमें नन्हे-मुन्ने बच्चों ने अपनी प्रस्तुति दी। अतिथि के रूप में समाजसेविका कविता बेरिवाल और अंकिता चौधरी उपस्थित थीं। जज के लिए विशेष रूप से प्रसिद्ध कलाकार दिवाकर वासनीक व नृत्य कला क्षेत्र की पूनम सोलंकी और श्री सिंह मौजूद थे।

कार्यक्रम में दिलीप षड़ंगी व मंच पर नाचते कलाकार।

सम्मेलन में कवियों ने देर रात तक हंसाया

शारदा पूजन समारोह के दौरान मंगलवार की रात कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमेें जिसमें देश के प्रसिद्ध राष्ट्रीय कवि लखनऊ के प्रख्यात मिश्रा ने शिरकत की। उनके साथ स्थानीय रचनाकारों के साथ छत्तीसगढ़ के अन्य शहरों से भी कवियों ने अपनी-अपनी रचनाओं का पाठ किया। हास्य, व्यंग्य की रचनाओं ने देर रात तक लोगों को हंसाया। प्रख्यात मिश्रा के वीर रस की कविताओं ने लोगों में देशभक्ति का जज्बा पैदा कर दिया। अतिथि के रूप में निगम सभापति सलीम नियारिया, महावीर अग्रवाल, रामचंद्र शर्मा, डॉ. सुचित्रा त्रिपाठी, जयंत बहिदार सहित पुरानी बस्ती के वरिष्ठ जन एवं समिति के संरक्षक और सदस्य मौजूद रहे।

भजन संध्या पर दिलीप षड़ंगी ने गाए भजन

बुधवार को भजन संध्या में दिलीप षड़ंगी ने ऑर्केस्ट्रा में करीब 22 साल भजन प्रस्तुत किए। समिति द्वारा सरस्वती पूजा पर 4 दिनों तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें मंगलवार को कवि सम्मेलन आयोजित किया गया। बुधवार को दिलीप षड़ंगी ने कोरी-कोरी नारियल चढ़े, मेरे सर पे सदा तेरा हाथ रहे...जैसे भजनों से श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस दौरान पुरानी बस्ती के भजन गायक देवी शर्मा ने भी छत्तीसगढ़ी भजन गाए। गुरुवार को रात्रि 8 बजे से माता का विशेष प्रसाद लगाया जाएगा। इसके बाद भंडारा होगा।

बच्चों के लिए जादू का विशेष कार्यक्रम

युवा सहयोग समिति के संयोजक सूरज शर्मा ने बताया कि शारदा पूजन के उपलक्ष्य में पुरानी बस्ती रामगुड़ी पारा मेंं हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में जादूगर अनिल सोनी का कार्यक्रम हुआ, जिसमें बच्चों की भारी भीड़ रही। जादूगर अनिल सोनी ने अपने हाथ की सफाई से एक से बढ़कर एक जादू दिखाए, जिसे देखकर बच्चे गदगद नजर आए।

Raigarh News - chhattisgarh news the devotees of saraswati pooja chanted songs on kori corei coconut
X
Raigarh News - chhattisgarh news the devotees of saraswati pooja chanted songs on kori corei coconut
Raigarh News - chhattisgarh news the devotees of saraswati pooja chanted songs on kori corei coconut
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना