नगरीय प्रशासन ने 15 योजनाओं की निकायों से मांगी जानकारी

Bhaskar News Network

May 17, 2019, 07:30 AM IST

Raigarh News - 17वीं लोकसभा चुनाव की काउंटिंग 23 मई को होगी। वोटों की गिनती और रिजल्ट आते ही लागू आदर्श आचार संहिता खत्म हो जाएगी।...

Raigarh News - chhattisgarh news the information sought from the bodies of 15 schemes
17वीं लोकसभा चुनाव की काउंटिंग 23 मई को होगी। वोटों की गिनती और रिजल्ट आते ही लागू आदर्श आचार संहिता खत्म हो जाएगी। काउंटिंग नजदीक आते ही प्रदेश सरकार एक बार फिर केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर एक्टिव हो गया है ताकि समय रहते महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर समय रहते काम किया जा सकें।

चुनावी गतिविधियों के कारण निकायों का परफार्मेंस चेक नहीं हो पाया था। अब नए सिरे से मानिटरिंग शुरू कर दी गई है। इसके लिए नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा प्रदेश के सभी निकायों से 15 योजनाओं की जानकारी एक सप्ताह में मांगी है। जिसमें शहरी क्षेत्र में डोर टू डोर कलेक्शन, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, एलईडी लाइट, वाटर एटीएम, निजी शौचालय, प्रधानमंत्री आवास योजना, अमृत मिशन, सार्वजनिक शौचालय और स्वच्छता श्रृंगार योजना की जानकारी शामिल है। इसके अलावा पंचायतों के बाद अब नगरीय निकायों में भी नरवा, गरुआ मॉडल लागू किया जा रहा है। नगरीय प्रशासन विभाग ने सभी नगरीय निकाय से गोठान, पशुओं के चारे सहित अन्य व्यवस्था को लेकर जानकारी मांगी है। निकायों को सात दिन में गोठान के लिए चयनित स्थान, निकाय के अंतर्गत आने वाले पशुओं की संख्या सहित पानी, चारा, बायोगैस की व्यवस्था के बारे में जानकारी देनी है।



प्रदेश के कई शहरों में दुग्ध संग्रहण केंद्र भी सरकार खोलेगी। नरवा, गरुआ मॉडल प्रदेश में कांग्रेस सरकार का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है। पंचायतों में अब यह मॉडल बनकर तैयार हो रहा है।

X
Raigarh News - chhattisgarh news the information sought from the bodies of 15 schemes
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543