आरटीई के पोर्टल में तकनीकी दिक्कत इसलिए दोबारा निकालेंगे लॉटरी

Raigarh News - तीसरे दिन भी नहीं मिली लॉटरी की रिपोर्ट,रायपुर से होगी मॉनिटरिंग। भास्कर न्यूज | रायगढ़ पोर्टल में गड़बड़ी के...

Bhaskar News Network

May 05, 2019, 07:11 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news the technical difficulties in the portal of rte will be redeemed due to the lottery
तीसरे दिन भी नहीं मिली लॉटरी की रिपोर्ट,रायपुर से होगी मॉनिटरिंग।

भास्कर न्यूज | रायगढ़

पोर्टल में गड़बड़ी के चलते शिक्षा का अधिकार एडमिशन की पहली प्राथमिक सूची अब तक नहीं मिली है।

तीसरे दिन शनिवार को नोडल किसी तरह की जानकारी नहीं दे पाए। शिक्षा विभाग के अफसर भी उलझन में है, उनका कहना है कि आगे की जो भी कार्रवाई होगी वह रायपुर मुख्यालय से ही होगी। वे अभी कुछ कह नहीं पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन और लॉटरी के लिए लोक शिक्षण संचालनालय ने निजी कंपनी को काम दे दिया है। इंडस एक्शन कंपनी का सर्वर खराब होने से पालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

ज्यादातर स्कूलों में नोडल अधिकारियों की ओर से जारी लॉटरी में बच्चों की सूची और लोक शिक्षण संचालनालय की ओर से आवंटित सूची में भिन्नता है। मामले में डीपीआइ के संचालक ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने जिन जगहों पर तकनीकी दिक्कत आई है वहां नये सिरे से लॉटरी करने के लिए कहा है। लॉटरी प्रक्रिया में हो रही गड़बड़ी से पालकों में भारी रोष है। पालक अपने बच्चों को प्रवेश दिलाने के लिए भटक रहे हैं। अब सवाल यह उठ रहा है कि मुफ्त की ऑनलाइन के चलते पालकों को जो परेशानी उठानी पड़ रही है, उसकी जवाबदारी किसकी होगी।

सारंगढ़ के केसला स्कूल से एक भी आवेदन नहीं

सारंगढ़ ब्लॉक के प्राइमरी स्कूल केसला को नोडल एजेंसी बनाया गया है। लेकिन यहां से एक भी आवेदन नहीं मिला। स्कूल के हेडमास्टर नारद प्रसाद राठिया 30 अप्रैल को रिटायर्ड हो गए। रिटायर्ड होने से पहले उन्होंने किसी भी बच्चे का नाम पोर्टल में एंट्री नहीं किया। यहां के पालक अपने बच्चों के लिए गांव के ही सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़ाने के लिए आवेदन करते हैं। पिछले साल शिशु मंदिर में पांच बच्चों को एडमिशन दी गई थी, लेकिन इस साल एक भी बच्चों को आरटीई का लाभ नहीं मिल पाएगा।

X
Raigarh News - chhattisgarh news the technical difficulties in the portal of rte will be redeemed due to the lottery
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना