धान खरीदी बोनस को लेकर युवाओं ने किसानों और दुकानदारों से कराए समर्थन पत्र पर हस्ताक्षर

Raigarh News - धान खरीद के समर्थन मूल्य को लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार में रार बनी हुई है। इसको लेकर युवा कांग्रेसी सड़कों पर उतर...

Nov 10, 2019, 07:40 AM IST
धान खरीद के समर्थन मूल्य को लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार में रार बनी हुई है। इसको लेकर युवा कांग्रेसी सड़कों पर उतर आए है। शनिवार को युवा कांग्रेसियों की एक टोली इतवारी बाजार में किसानों और दुकानदारों से मांग पत्र पर हस्ताक्षर कराने का अभियान चलाया। कांग्रेसी अपना मांग पत्र सांसद के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजकर धान का बोनस देने की मांग करेंगे।

शनिवार को इतवारी बाजार में हस्ताक्षर अभियान चला रहे युवा कांग्रेस के राहुल सिंह, अमन बंजारे, ब्रजेश पटेल, सूरज राय, दुलाल शर्मा ने बताया कि इस बार केंद्र सरकार किसानों के धान का बोनस नहीं दे रही है। साथ ही बोनस देने पर केंद्र ने प्रदेश का चावल केंद्रीय पूल में न लेने की बात कह रही है। इससे किसान काफी चिंतित है। वहीं अभी तक धान खरीद को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही है। इसको लेकर युवा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किसानों और दुकानों से समर्थन मूल्य और बोनस को लेकर हस्ताक्षर अभियान चला कर सहमति ली है। किसानों के हस्ताक्षर लेने के बाद सांसद गोमती साय के माध्यम से प्रधानमंत्री को पत्र भेजेगें ताकि किसानों की बात उन तक पहुंचाई जा सके। इसके बाद भी मांग नहीं सुनी गई तो कांग्रेसी ने आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

व्यवसायियों से हस्ताक्षर कराते कांग्रेसी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना