अकाउंट से 68 हजार रुपए उड़ाए ठग ने, सायबर सेल ने 46 हजार वापस दिलाए

Raigad News - शहर के व्यापारी से अज्ञात ठग ने लगभग 68 हजार रुपए की ठगी कर ली थी। सही समय पर पुलिस के पास सूचना पहुंचने पर पुलिस ने 46...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:25 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news thugs blown 68 thousand rupees from account cyber cell returned 46 thousand
शहर के व्यापारी से अज्ञात ठग ने लगभग 68 हजार रुपए की ठगी कर ली थी। सही समय पर पुलिस के पास सूचना पहुंचने पर पुलिस ने 46 हजार रुपए व्यापारी के वापस दिलवा दिए हैं। व्यापारी ने चक्रधर नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

जानकारी के अनुसार टिंबर वर्क्स व्यापारी मनोज बेरीवाल चक्रधर नगर ने 26 सितंबर को चक्रधर नगर थाने में शिकायत की थी। व्यापारी ने बताया कि उनके साले को रुपए की जरूरत थी। वे अपने साले को रुपए ट्रांसफर कर रहे थे। इसी बीच एक कॉलर का फोन आया। उसने ओटीपी के बारे में पूछा। व्यापारी ने धोखे में साला समझकर उसे ओटीपी बता दिया। इसी बीच ठग ने उनके अकाउंट से 68 हजार 489 रुपए की ऑनलाइन शॉपिंग कर ली। शॉपिंग पेटीएम, फ्लिपकार्ट और एफकेपेमेंट के माध्यम से की गई। शिकायत के बाद सायबर सेल के कर्मचारियों ने गेटवे में मैसेज भेजकर शॉपिंग के पैसे को रुकवाया। 22 हजार रुपए ठग ने निकाल लिए थे। 46 हजार रुपए बीच गेटवे में था। जिसे सही समय पर सूचना देने पर रिकवर कर लिया गया।

गेटवे से रुपए वापस कैसे मिला समझिए

ऑनलाइन शॉपिंग करने के दौरान ग्राहक जो भी सामान खरीदता है। उसका भुगतान शॉपिंग कंपनी को तो हो जाता है। मगर जिस कंपनी का माल शॉपिंग कंपनी की वेबसाइट में बिक रहा है, उस तक यह पैसा नहीं पहुंचा होता है। तब तक ग्राहक का पैसा गेटवे में होता है। यदि सही समय पर शिकायत कर दी जाए तो यह रुपए वापस मिल सकते हैं।

X
Raigarh News - chhattisgarh news thugs blown 68 thousand rupees from account cyber cell returned 46 thousand
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना