हवा की दिशा उत्तर-पूर्व हुई, रात के तापमान में एक डिग्री की गिरावट

Raigarh News - हवा की दिशा बदलते ही तापमान में एक डिग्री की कमी रिकार्ड की गई है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस...

Nov 11, 2019, 07:31 AM IST
हवा की दिशा बदलते ही तापमान में एक डिग्री की कमी रिकार्ड की गई है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था। रविवार को तापमान 18 डिग्री पर पहुंच गया। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार दिन में आसमान साफ होने के बाद वातावरण से नमी भी कम होने लगी है। ऐेसे में अगले 72 तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से तापमान में थोड़े उतार-चढ़ाव होंेगे।

मौसम विशेषज्ञ डॉ.एचपी चंद्रा बताते हैं कि इस साल गर्मी में तेज धूप और बारिश में बादल भी खूब बरसे हैं। इसलिए ठंड भी अधिक पड़ेगी। अबतक मौसम विशेषज्ञों के अध्ययन अनुसार बीते चार सालों में सबसे ज्यादा ठंड जनवरी माह में पड़ती है। इस बार 15 दिसंबर के बाद तेज ठंड पड़ेगी। नंवबर के शुरुआत तक बारिश होने के कारण अभी भी वातावरण में नमी बनी हुई है। थोड़े-थोड़े अंतराल में बने साइक्लोन भी बने, लेकिन अब इनका प्रभाव समाप्त हो चुका है। अपर एयर की दिशा में धीरे-धीरे परिवर्तन हो रहा है, जबकि लोअर एयर की दिशा उत्तर-पूर्व हो गई है। अपर और लोअर दोनों हवा की दिशा उत्तर-पूर्व होगी तो तापमान में तेजी से गिरावट आएगी।

शहर में लगा गर्म कपड़ों का बाजार।

गर्म कपड़ों की खरीदारी शुरू

चक्रपथ मरीन ड्राइव में तिब्बतियों द्वारा हर साल की तरह इस साल भी गर्म कपड़ों का बाजार लगाया गया है। यहां वूलन और लेदर के गर्म कपड़ों की बिक्री शुरू हो गई है। इसके अलावा केवड़ा बाड़ी हेमू कलाणी चौक में भी गर्म कपड़ों का बाजार लगाए गए हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना