• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raigarh
  • Raigarh News chhattisgarh news with the pushya nakshatra the mahamuhurt of the purchase started buying jewelry and property till five o39clock this evening is auspicious

पुष्य नक्षत्र के साथ ही खरीदी का महामुहूर्त शुरू, आज शाम पौने पांच बजे तक आभूषण और प्रापर्टी खरीदना शुभ

Raigarh News - रायगढ़ | सोमवार की शाम 5.33 बजे से पुष्य नक्षत्र लगने के साथ ही बाजारों में ग्राहकों की भीड़ लगी। शुभ मुहूर्त पर...

Oct 22, 2019, 07:36 AM IST
रायगढ़ | सोमवार की शाम 5.33 बजे से पुष्य नक्षत्र लगने के साथ ही बाजारों में ग्राहकों की भीड़ लगी। शुभ मुहूर्त पर ग्राहकों ने ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, ज्वेलरी और कपड़े की जमकर खरीदारी की। मंगलवार को भी पुष्य नक्षत्र दोपहर 4.40 बजे तक रहेगा। आभूषणों की खरीदी के लिए यह नक्षत्र शुभ माना जाता है। पुष्य नक्षत्र से लेकर धनतेरस, दिवाली तक हफ्तेभर बाजार में ग्राहकों की रौनक रहेगी।

2 करोड़ का व्यापार: ऑटोमोबाइल. शहर के शोरूम में ग्राहकों के पहुंचने का सिलसिला चलता रहा, जहां से दो करोड़ का कारोबार सोमवार को पुष्य नक्षत्र में हुआ। शोरूम विक्रेताओं ने बताया कि दो करोड़ का व्यापार ऑटोमोबाइल सेक्टर में हुआ, जिसमें 100 से ज्यादा दो पहिए वाहन में 70 लाख रुपए और हुंडई, मारूति, महिंद्रा सहित अन्य कंपनियों की कारों से लगभग डेढ़ करोड़ का कारोबार हुआ।

45 लाख का व्यापार: कपड़ा. दिवाली के समय नए कपड़े पहनने के लिए शुभ मुहूर्त में लोग खरीदारी करने के लिए दुकानों में पहुंचने लगे। पुष्य नक्षत्र से लेकर दिवाली तक अब लगातार खरीददारी में वृद्धि देखने को मिलेगी। शहर में सोमवार को पुष्य नक्षत्र लगने के साथ ही लोग दुकानों पर पहुंचे। 45 लाख से ज्यादा का कारोबार हुआ। दुकानदारों की मानें तो जैसे जैसे दिवाली नजदीक आएगी इसमें तेजी बढ़ेगी।

आज भी ज्वेलरी व भूमि के लिए शुभ मुहूर्त

50 लाख का व्यापार: इलेक्ट्राॅॅनिक्स. इलेक्ट्राॅनिक्स में एलईडी, रेफ्रिजरेटर, होम अप्लायंस की बिक्री हुई। शहर में 10 से ज्यादा बड़े शोरूम और रिटेल आउटलेट हैं। छोटी दुकानें भी 20-25 की संख्या में हैं। पुष्य नक्षत्र दो दिनों तक रहेगा, पहले दिन ही 50 लाख से ज्यादा का कारोबार इलेक्ट्रानिक में हुआ, जबकि आने वाले दिनों में धनतेरस ओर दिवाली में व्यापार इससे कई गुना अधिक होगा।

आभूषण, भूमि, भवन, जमीन, जायदाद आदि खरीदारी के लिए शुभ है। मुहूर्त सुबह 9.18 से 10.44, 10.44 से 12.11, 12.11 से 1.37 बजे चर, लाभ व अमृत की बेला में भूमि, भवन, जमीन, जायदाद के साथ घरेलू सामग्री, पूजा सामग्री आदि की खरीदारी शुभता के साथ स्थिरता प्रदान करेगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना