बरमकेला-सोहेला टू लेन सड़क का काम खिचरी के ग्रामीणों ने रुकवाया

Raigad News - निर्माणाधीन बरमकेला-सोहेला टून सड़क का निर्माण कार्य खिचरी के ग्रामीणों ने मुआवजा राशि नहीं मिलने से रुकवा दिया...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:20 AM IST
Raigarh News - chhattisgarh news work of barmakela sohela to lane road stopped by villagers of kachri
निर्माणाधीन बरमकेला-सोहेला टून सड़क का निर्माण कार्य खिचरी के ग्रामीणों ने मुआवजा राशि नहीं मिलने से रुकवा दिया है। दरअसल, पिछले एक साल से जिला प्रशासन की ओर से उन्हें आश्वासन दिया जा रहा था। पूर्व विधायक डॉ. शक्राजीत नायक के भरोसे पर ग्रामीणों ने पिछले साल अपनी जमीन पर सड़क बनाने के लिए सहमति दे दी थी, पर उन्हें पिछले साल भर से मुआवजा राशि के लिए घुमाया जा रहा है।

प्रशासन की ओर से की जा रही वादाखिलाफी और धोखाधड़ी से त्रस्त होकर गुरुवार को गांव के किसानों ने महिलाओं के साथ पहुंचकर सड़क निर्माण रुकवाया। ग्रामीणों ने कहा, जब तक मुआवजा नहीं मिलेगा, काम शुरू करने नहीं देंगे। प्रशासनिक अफसरों ने कहा कि विधानसभा और फिर लोकसभा चुनाव के कारण कार्रवाई पर ब्रेक लग गया था। अब 2 महीने के प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और मुआवजा दिया जाएगा। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि किसान अब न तो प्रशासनिक अफसरों और जनप्रतिनिधियों की झूठे आश्वासन में आने वाले हैं न ही धमकी से डरने वाले हैं।

बोले-पहले जमीन का मुआवजा दो, फिर बनाओ

71 करोड़ की लागत से बन रही है टू लेन सड़क।

25 किसानों को नहीं मिला है मुआवजा

बरमकेला से सोहेला तक 71 करोड़ की लागत से बनाई जा रही 30 किमी की इस टू लेन सड़क में बरमकेला ब्लॉक मुख्यालय से सटे खिचरी गांव के 25 किसानों की जमीन गई है। जिन्हें अब तक मुआवजा नहीं मिला है। सड़क निर्माण के पहले ही किसानों ने अपनी जमीन पर निर्माण कार्य शुरू करने पर रोक लगा दिया था, जनप्रतिनिधियों की समझाइश पर उन्होंने अपनी जमीन पर सड़क निर्माण की अनुमति दे दी थी, लेकिन मुआवजा के लिए पिछले एक साल से घुमाए जाने के बाद अब अपनी जमीन पर सड़क निर्माण के बाद डामर बिछाने से रोक दिया गया है।

X
Raigarh News - chhattisgarh news work of barmakela sohela to lane road stopped by villagers of kachri
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना