छत्तीसगढ़ / कांग्रेस विधायक प्रकाश का कथित ऑडियो वायरल, बेटे से झगड़ा करने वाले युवक से कहा- काट दूंगा तेरे को

विधायक पुत्र और उसके साथियों के खिलाफ शिकायत लेकर एसपी ऑफिस पहुंचे दूसरे पक्ष के लोग। विधायक पुत्र और उसके साथियों के खिलाफ शिकायत लेकर एसपी ऑफिस पहुंचे दूसरे पक्ष के लोग।
X
विधायक पुत्र और उसके साथियों के खिलाफ शिकायत लेकर एसपी ऑफिस पहुंचे दूसरे पक्ष के लोग।विधायक पुत्र और उसके साथियों के खिलाफ शिकायत लेकर एसपी ऑफिस पहुंचे दूसरे पक्ष के लोग।

  • बेटे रितिक से मारपीट करने वालों को धमकाते विधायक का ऑडियो वायरल, बेटा बोला- तेरी मां-बहन का रेप कर दूंगा मैं 
  • रायगढ़ में कोतवाली क्षेत्र के बावली कुअां में शराब के नशे में सोमवार देर रात दो गुटों में चली थीं हॉकी और स्टिक 

दैनिक भास्कर

Jan 08, 2020, 12:57 PM IST

रायगढ़. छत्तीसगढ़ में रायगढ़ के कांग्रेस विधायक प्रकाश नायक और उनके बेटे रितिक का एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में पिता-पुत्र दोनों मारपीट के मामले में आरोपियों में से एक को गालियां और धमकी दे रहे हैं। बेटे से मारपीट करने वाले को विधायक जहां कहते सुनाई दे रहे हैं कि काट दूंगा तेरे को, वहीं बेटा रितिक भी धमकी दे रहा है कि तेरी मां-बहन का रेप कर दूंंगा। फिलहाल मारपीट और धमकी को लेकर दोनों पक्षों की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई है। कांग्रेस ने जहां कोतवाली में मामला दर्ज कराया, वहीं दूसरे पक्ष ने एसपी सिटी को शिकायत दी है। 

देर रात थोड़े से विवाद में चार युवकों पर विधायक पुत्र से है मारपीट का आरोप

दरअसल, सोमवार रात करीब 9.30 बजे शहर के बावली कुआं इलाके में रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक के पुत्र और उसके साथी से चार लड़कों ने मारपीट कर दी। बहस से शुरू हुए विवाद में जमकर तलवार और हॉकी स्टिक चले। देर रात थाने पहुंचे विधायक के समर्थकों ने कोतवाली में हंगामा किया। हमला करने वाले चार युवकों के खिलाफ मारपीट और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि बाद में विधायक के बेटे रितिक ने अपने साथियों के साथ आरोपियों के घर पहुंचकर गालियां दीं। ऑडियो मंगलवार को वायरल हो गया। 

कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराते हुए सदर विधायक प्रकाश नायक के पुत्र रितिक नायक ने बताया कि सोमवार रात 9.30 बजे वह अपने साथी शुभम् शर्मा के साथ बावली कुआं के पास ही मौजूद थे। इसी बीच बावलीकुआं के दुर्गेश महंत, बादल राजपूत, बैकुंठपुर के सुयश पांडेय और चक्रधरनगर के लोकेश साहू वहां पहुंचे। आरोप है कि उन लोगों ने रितिक और दुर्गेश को देखते ही गाली देनी शुरू कर दी। जब रितिक ने इसका विरोध किया तो दुर्गेश महंत और उसके साथियों ने तलवार, हॉकी स्टिक से हमला कर दिया। मारपीट के दौरान रितिक और शुभम् के गाल व सिर पर गंभीर चोट आई।

विधायक पुत्र के साथ मारपीट किए जाने की खबर मिलते ही सैकड़ों कांग्रेसी व विधायक समर्थक कोतवाली जा पहुंचे। लोगों ने हमलावरों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। मामला विधायक का होने के कारण मौके पर पहुंचे सीएसपी अनुराग ठाकुर व कोतवाल एसएन सिंह ने समझाइश देकर तत्काल, दुर्गेश महंत, बादल राजपूत, लोकेश साहू, सुयश पांडेय के खिलाफ आर्म्स एक्ट, उपद्रव और हत्या के प्रयास में अपराध दर्ज किया है। कोतवाली प्रभारी एसएन सिंह ने बताया कि हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। 

मारपीट के मामले में मंगलवार को एसपी संतोष कुमार सिंह के पास शिकायत लेकर पहुंची दुर्गेश महंत की मां व बादल राजपूत के परिजनों ने विधायक पुत्र रितिक पर गुंडागर्दी करने व नशे में महिलाओं के साथ बदसलूकी का आरोप लगाया है। एसपी को दिए गए पत्र में ननकी महंत निवासी बैकुंठपुर बावली कुआं ने बताया कि सोमवार रात करीब 9.30 बजे उसकी पुत्री और पोती घर पर थे। आरोप है कि रितिक नायक अपने साथी बिज्जू ठाकुर, शुभम् शर्मा, चुनमुन शर्मा व 15-20 अज्ञात लोगों के साथ घर की सिटकनी तोड़कर घुसे और पुत्र दुर्गेश महंत को छिपाने की बात कहते हुए गाली देने लगे। 

इसको रोकने के लिए जब समझाने का प्रयास किया गया तो उन लोगों ने घर की महिलाओं से बदसलूकी करनी शुरू कर दी। एसपी के पास शिकायत लेकर पहुंचे लोगों का आरोप था कि रितिक बार-बार कह रहे थे कि हम चुनाव जीत गए हैं। दुर्गेश और उसके साथियों को मारने की इजाजत पापा से लेकर आए हैं। पूरे मामले की एसपी से शिकायत के साथ ही सीएम भूपेश बघेल व विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत को भी शिकायती पत्र भेजा है। एसपी ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है। 

  • सुन बे, सुन..सुन लोकेश तेरे बच्चों की ...(गाली) इतनी हिम्मत हो गई कि मेरे बच्चे को मारेंगे काट दूंगा मैं। 
  • दूसरी क्लिप- खुद को रितिक नायक कहने वाले व्यक्ति का ऑडियो 
  • दूसरा व्यक्ति- हैलो कौन 
  • रितिक- रितिक नायक बोल रहा हूं बावली कुआं पर मिलोगे? दम है। 
  • दूसरा व्यक्ति- क्या मिलें रितिक 
  • रितिक- तेरी....गई तेरी, मां का दूध पीया है तो आ 
  • दूसरा व्यक्ति- मां का दूध सभी पीए हैं, रितिक तू अभी सुनने के लायक नहीं है। 
  • रितिक- कोतरा रोड आ जाओ, मार लो आकर 
  • रितिक- दौड़ के भागे थे ना...तेरा घर तो वहीं है 
  • दूसरा व्यक्ति- नहीं, दौड़ के नहीं भागे 
  • रितिक- पलटा दूंगा तेरी मां और बहन...मेरी बात याद रखना बाबू... बादल को बोल उखाड़ ले। तू एक बार सामने तो आ, तेरी....न कर दी तो मेरा नाम भी रितिक नायक नहीं। 
  • रितिक- ..... आ, तेरे घर के सामने खड़ा हूं 
  • दूसरा व्यक्ति- सामने तो बहला फुसला कर बुलाया था... फिर शुभम, चुनचुन नाम बताने वाले युवक दूसरे युवक को गाली दे रहे हैं। 

(ऑडियो क्लिप भास्कर के पास सुरक्षित हैं, इतनी गंदी गालियां दी गई हैं िक हम यहां लिख नहीं सकते) 

विधायक पुत्र के साथ मारपीट का कारण पुलिस पुरानी रंजिश और नशेबाजी मान रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रितिक नायक, शुभम शर्मा का दुर्गेश महंत से पुराना विवाद है। दुर्गेश महंत युवा कांग्रेस का महासचिव है और इनका मनमुटाव बना रहता है। कई बार दोनों के बीच विवाद भी हुए है‌ं। सोमवार की रात दोनों पक्षों के बीच मारपीट और तलवारबाजी हुई, जिसे भी पुलिस पुरानी घटनाओं से जोड़कर देख रही है। दोनों पक्ष कांग्रेसी हैं इसलिए कार्रवाई भी मुश्किल हो रही है। 

कल मैं बाहर था मेरे बेटे के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की थी और तलवार लेकर दौड़ाए थे। मेरे नाम से जो भी धमकी वाला ऑडियो वायरल हो रहा ऐसा कुछ नहीं है। मैंने फोन पर ऐसा किसी को बोला भी नहीं है। मैं चुनाव में व्यस्त रहा पुराने विवाद को लेकर भी कोई जानकारी नहीं है। चुनावी रंजिश हो सकती है।
प्रकाश नायक, विधायक रायगढ़ 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना