जशपुर / 7वीं की छात्रा से दुष्कर्म कर गर्भपात कराने वाले शिक्षक समेत 6 कर्मचारी निलंबित, कलेक्टर ने कार्रवाई की

शिक्षक ने छात्रा के परिवार वालों को मामला दबाने के लिए रुपए दिए थे। छात्रा वह पैसे लेकर थाने पहुंची। शिक्षक ने छात्रा के परिवार वालों को मामला दबाने के लिए रुपए दिए थे। छात्रा वह पैसे लेकर थाने पहुंची।
X
शिक्षक ने छात्रा के परिवार वालों को मामला दबाने के लिए रुपए दिए थे। छात्रा वह पैसे लेकर थाने पहुंची।शिक्षक ने छात्रा के परिवार वालों को मामला दबाने के लिए रुपए दिए थे। छात्रा वह पैसे लेकर थाने पहुंची।

  • जिले के नारायणपुर के स्कूल में हुई थी घटना, बीईओ कुनकुरी को हटाया गया
  • आरोपी शिक्षक को फांसी देने की मांग, ग्रामीण विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं

दैनिक भास्कर

Feb 29, 2020, 12:51 PM IST

जशपुर. कुनकुरी ब्लॉक स्थित नारायणपुर पूर्व माध्यमिक कन्या शाला की घटना को लेकर कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने कार्रवाई की है। मामले में आरोपी शिक्षक राशिद अनवर खान समेत शाला के प्रधानपाठक, संकुल स्त्रोत समन्वयक, दो शिक्षकों और भृत्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। शिक्षक राशिद पर 7वीं की छात्रा का दुष्कर्म करने और गर्भवती होने पर गर्भपात करवाने का आरोप है। कलेक्टर ने कुनकुरी के विकासखंड शिक्षा अधिकारी पी.के.भटनागर को भी पद से हटाया है। बीआरसी विपिन कुमार अम्बष्ट पर भी कार्रवाई की गई है। 


ऐसे देता था घटना को अंजाम 
पीड़ित छात्रा ने पुलिस को बताया कि आरोपी शिक्षक स्कूल की अन्य छात्राओं को उसके पास भेजकर उसे स्कूल के पुराने स्टाफ रूम में बुलाता था और नशे की दवा दिया करता था। छात्रा के मना करने पर शिक्षक उसे स्कूल से निकाल देने और फेल करने की धमकी देता था। दवा की वजह से छात्रा बेहोश हो जाती थी जिसके बाद शिक्षक उसके साथ जबरदस्ती किया करता था। कुछ महीनों पहले गर्भवती होने पर शिक्षक ने चुपके से गर्भपात करवाया था। तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर घरवालों को घटनाक्रम के बारे में पता चला। 


घटना से जुड़े कर्मचारी निलंबित, ग्रामीणों की मांग फांसी 
मामले में आरोपी शिक्षक के साथ प्रशासन ने शाला के प्रधानपाठक शिवनाथ साय, शिक्षक  मुकेश टोप्पों एव कैलाश भगत, भृत्य  निशान्त पैंकरा तथा संकुल स्त्रोत समन्वयक राघवेन्द्र चौहान को निलंबित कर दिया है। घटना की जानकारी किसी को न देने के एवज में शिक्षक ने पीड़ित छात्रा के परिजन को 1 लाख रुपए भी दिए थे। मामले में एफआईआर दर्ज हो जाने के बाद छात्रा और उसके परिजन ने इस बात का खुलासा करते हुए आरोपी शिक्षक के द्वारा दिए गए रुपए भी लोगों के सामने रख दिए। अब ग्रामीणों में इस घटना को लेकर बेहद गुस्सा है। आरोपी राशिद खान को गिरफ्तार कर फांसी दिए जाने का मांग के साथ महिलाओं ने रैली भी निकाली। घटना के सामने आने के बाद से आरोपी शिक्षक फरार है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना