पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएमएचओ कार्यालय का हेड क्लर्क 1500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जशपुर में सीएमएचओ कार्यालय का हेड क्लर्क रिश्वत लेते पकड़ा गया। - Dainik Bhaskar
जशपुर में सीएमएचओ कार्यालय का हेड क्लर्क रिश्वत लेते पकड़ा गया।
  • चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को समयमान वेतन को नाम सुधारने की एवज में मांगी थे रुपए
  • तीन कर्मचारियों से 45 सौ रुपए में तय हुआ था सौदा, दो से ले चुका था तीन हजार रुपए

जांजगीर. छत्तीसगढ़ के जांजगीर में एसीबी टीम ने बुधवार को सीएमएचओ ऑफिस के हेड क्लर्क को 1500 रुपए की घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। क्लर्क ने यह रुपए चतुर्थ श्रेणी तीन कर्मचारियों से वेतनमान के लिए उनके नाम ठीक करने की एवज में मांगे थे। तीनों कर्मचारियों के नाम लिस्ट में गलत चढ़े हुए थे, जिसे ठीक कराने के लिए वे लंबे समय से ऑफिस के चक्कर लगा रहे थे। फिलहाल एसीबी टीम की कार्रवाई अभी कार्यालय में जारी है। 


जानकारी के मुताबिक, जांजगीर-चांपा के स्वास्थ्य केंद्रों में कार्यरत तीन कर्मचारियों देवेंद्र कुमार यादव, बसंती देवांगन और सीमा के 10 वर्ष सेवा अवधि के बाद समयमान वेतनमान मिलना था। हालांकि लिस्ट में इनके नाम गलत हो गए। देवेंद्र कुमार यादव का देवेंद्र पाल सिंह, बसंती देवांगन का बसंत कुमार और सीमा का भी नाम बदल गया। इसे ठीक कराने के लिए तीनों लंबे समय से सीएमएचओ कार्यालय के चक्कर लगा रहे थे। 

आरोप है कि हेड क्लर्क भरत लाल साहू ने नाम सही करने और समयमान वेतनमान दिलाने के लिए सभी से 1500-1500 रुपयों की मांग की। इसे लेकर दो कर्मचारियों ने 3000 रुपए क्लर्क को दे दिए, लेकिन देवेंद्र कुमार यादव ने 7 मार्च को एसीबी से शिकायत कर दी। शिकायत पुष्ट होने के बाद बिलासपुर एसीबी ने ट्रैप का आयोजन किया। बुधवार को कर्मचारी देवेंद्र रुपए लेकर पहुंचा और पैसे लेते हुए एसीबी ने क्लर्क को रंगे हाथ पकड़ लिया। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें