छत्तीसगढ़  / दरभंगा-सिकंदराबाद का स्टॉपेज एक साल बाद ही रायगढ़ में हो गया बंद



Darbhanga-Secunderabad train stoppage in Raigarh stop after one year
X
Darbhanga-Secunderabad train stoppage in Raigarh stop after one year

  • पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री विष्णुदेव साय और रेलवे अफसर की घोषणा झूठी निकली 
  • कमाई का हवाला देकर रेलवे ने समाप्त किया ट्रेन का स्टॉपेज, 3 जुलाई को आखिरी बार रुकी

Dainik Bhaskar

Jul 16, 2019, 11:48 AM IST

रायगढ़. दरभंगा सिकंदराबाद ट्रेन का ठहराव अब रायगढ़ में नहीं होगा। ट्रेन को यहां स्टॉपेज लगभग 1 साल दिया गया था। उस समय मंच से तत्कालीन केंद्रीय राज्य मंत्री विष्णुदेव साय और डीआरएम आर राजगोपाल ने रायगढ़ में इस ट्रेन के स्टॉपेज को अस्थायह से स्थायी देने की बात कही थी। लेकिन उनकी यह घोषणा अब झूठी साबित हो गई है। स्थायी की बात तो छोड़ो, कमाई का हवाला देकर रेलवे ने ट्रेन का स्टॉपेज समाप्त कर दिया है। 

बिहार और दक्षिण भारत जाने वाले यात्रियों के लिए खास थी यह ट्रेन

  1. 11 मार्च 2018 को दरभंगा से सिकंदराबाद के बीच यह स्पेशल ट्रेन शुरू हुई थी। ट्रेन का स्टॉपेज रायगढ़ में भी दिया गया। ट्रेन का ठहराव दिलाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका बताने के लिए बीजेपी के नेता पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री विष्णुदेव साय अपने साथ रेलवे के अफसर डीआरएम आर राजगोपाल और अन्य अफसरों को लाए थे। रायगढ़ रेलवे स्टेशन में बाकायदा मीडिया को बुलाकर ट्रेन का स्टॉपेज हमेशा के लिए रायगढ़ में करने का दावा किया। 

  2. नेता और अफसरों दोनों ने ही बारी-बारी ट्रेन को स्थायी रूप से रायगढ़ में स्टॉपेज होने की बात कही थी, मगर एक साल बाद ट्रेन की कमाई नहीं होने की बात कहकर 3 जुलाई से ट्रेन का स्टॉपेज रायगढ़ स्टेशन से खत्म कर दिया गया। बिहार और दक्षिण भारत जाने वाले यात्रियों के लिए यह ट्रेन खास है। ट्रेन आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड व बिहार जैसे सात राज्यों से होकर गुजरती है। 

  3. मुझे तो मालूम ही नहीं है 

    सवाल विष्णुदेव साय, पूर्व एमपी रायगढ़ लोकसभा 
    11 मार्च 2018 को दरभंगा सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन का रायगढ़ में स्टॉपेज दिया गया था। 3 जुलाई 2019 में इसे बंद कर दिया गया।  मुझे नहीं मालूम क्यों बंद किया गया है। 
    आपने मंच से लोगों को कहा था कि ये ट्रेन का ठहराव रायगढ़ में हमेशा के लिए रहेगा।  मुझे इस बारे में किसी ने जानकारी नहीं दी है। मैं अभी कुछ नहीं बोल सकता। 
    सर आपने ही लोगों से वादा किया और अब आपको ही कुछ नहीं मालूम।  मैं कुछ कमेंट नहीं कर सकता। मैं जानकारी लेने के बाद आपसे बात करुंगा। 

     

  4. मैं हर संभव प्रयास करूंगी। आप मुझे बस ट्रेन के बारे में जो कुछ भी है, सारी जानकारी भेज दीजिए। मैं मंत्री जी से बात करूंगी। शहर का विषय है। 

    गोमती साय, सांसद

     

  5. रेलवे बोर्ड का आदेश आया था। इस कारण ट्रेन का ठहराव खत्म किया गया है। कारण बहुत से हो सकते हैं। पैसेंजर से होने वाली आय कम होना या फिर नया स्टेशन मिल जाना । 

    पुलकित सिंघल, सीनियर डीसीएम

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना