पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दरभंगा-सिकंदराबाद का स्टॉपेज एक साल बाद ही रायगढ़ में हो गया बंद

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री विष्णुदेव साय और रेलवे अफसर की घोषणा झूठी निकली 
  • कमाई का हवाला देकर रेलवे ने समाप्त किया ट्रेन का स्टॉपेज, 3 जुलाई को आखिरी बार रुकी

रायगढ़. दरभंगा सिकंदराबाद ट्रेन का ठहराव अब रायगढ़ में नहीं होगा। ट्रेन को यहां स्टॉपेज लगभग 1 साल दिया गया था। उस समय मंच से तत्कालीन केंद्रीय राज्य मंत्री विष्णुदेव साय और डीआरएम आर राजगोपाल ने रायगढ़ में इस ट्रेन के स्टॉपेज को अस्थायह से स्थायी देने की बात कही थी। लेकिन उनकी यह घोषणा अब झूठी साबित हो गई है। स्थायी की बात तो छोड़ो, कमाई का हवाला देकर रेलवे ने ट्रेन का स्टॉपेज समाप्त कर दिया है। 

1) बिहार और दक्षिण भारत जाने वाले यात्रियों के लिए खास थी यह ट्रेन

11 मार्च 2018 को दरभंगा से सिकंदराबाद के बीच यह स्पेशल ट्रेन शुरू हुई थी। ट्रेन का स्टॉपेज रायगढ़ में भी दिया गया। ट्रेन का ठहराव दिलाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका बताने के लिए बीजेपी के नेता पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री विष्णुदेव साय अपने साथ रेलवे के अफसर डीआरएम आर राजगोपाल और अन्य अफसरों को लाए थे। रायगढ़ रेलवे स्टेशन में बाकायदा मीडिया को बुलाकर ट्रेन का स्टॉपेज हमेशा के लिए रायगढ़ में करने का दावा किया। 

नेता और अफसरों दोनों ने ही बारी-बारी ट्रेन को स्थायी रूप से रायगढ़ में स्टॉपेज होने की बात कही थी, मगर एक साल बाद ट्रेन की कमाई नहीं होने की बात कहकर 3 जुलाई से ट्रेन का स्टॉपेज रायगढ़ स्टेशन से खत्म कर दिया गया। बिहार और दक्षिण भारत जाने वाले यात्रियों के लिए यह ट्रेन खास है। ट्रेन आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड व बिहार जैसे सात राज्यों से होकर गुजरती है। 

सवालविष्णुदेव साय, पूर्व एमपी रायगढ़ लोकसभा 
11 मार्च 2018 को दरभंगा सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन का रायगढ़ में स्टॉपेज दिया गया था। 3 जुलाई 2019 में इसे बंद कर दिया गया। मुझे नहीं मालूम क्यों बंद किया गया है। 
आपने मंच से लोगों को कहा था कि ये ट्रेन का ठहराव रायगढ़ में हमेशा के लिए रहेगा। मुझे इस बारे में किसी ने जानकारी नहीं दी है। मैं अभी कुछ नहीं बोल सकता। 
सर आपने ही लोगों से वादा किया और अब आपको ही कुछ नहीं मालूम। मैं कुछ कमेंट नहीं कर सकता। मैं जानकारी लेने के बाद आपसे बात करुंगा। 

 

 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें