71 विद्यार्थियों को डीबी पाॅवर ने दिया आईटी का प्रशिक्षण / 71 विद्यार्थियों को डीबी पाॅवर ने दिया आईटी का प्रशिक्षण

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 02:51 AM IST

Raigarh News - शिक्षा एवं कौशल विकास कार्यक्रम अंतर्गत डीबी पाॅवर बाड़ादरहा द्वारा 7 एवं 8 को आईटी पर आधारित प्रशिक्षण कार्यक्रम...

Raigarh News - db power gave it training to 71 students
शिक्षा एवं कौशल विकास कार्यक्रम अंतर्गत डीबी पाॅवर बाड़ादरहा द्वारा 7 एवं 8 को आईटी पर आधारित प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन ऊर्जा भवन में किया गया।

परियोजना के निकटवर्ती गांव सोंडका के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के 71 छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण के माध्यम से औद्योगिक क्षेत्र में इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के कार्य तथा उसकी उपयोगिता के बारे में जानकारी दी गई। शासन द्वारा सभी शासकीय स्कूलों में कम्प्यूटर साइंस के पाठ्यक्रम को अनिवार्य किए जाने के कारण औद्योगिक प्रशिक्षण, भ्रमण एक आवश्यक क्रिया कलाप कराए जाते हैं। इसी कड़ी में स्कूल प्रबंधन के निवेदन पर बच्चों के ज्ञान को बढ़ाने प्रशिक्षण दी गई। कार्यक्रम का शुभारंभ सीएसआर प्रबंधक समीर किस्पोट्टा द्वारा किया गया।

इस दौरान कंपनी के आईटी प्रबंधक देवाशीष शर्मा ने सभी बच्चों को कम्प्टयूटर व आईटी से संबंधित विषय एमएस ऑफिस, ईआरपी एप्लिकेशन साफ्टवेयर, एसएपी, डीबीएमएस, आरडीबीएमएसए, नेटवर्किंग, एचटीएमएल आदि के बारे में प्रोजेक्टर के माध्यम से जानकारी दी गई। इसके साथ ही वर्तमान एवं भविष्य में इसकी उपयोगिता के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया। इस दौरान शासकीय उमावि सोंडका के प्राचार्य लीलाधर पटेल, व्याख्याता सुरेश कुमार सिदार, व्यायाम शिक्षण सुखसागर पटेल, प्रेमशंकर देवांगन एवं सीएसआर विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का सफल आयोजन के लिए आपरेशन एण्ड मेन्टेनेंस हेड जयदेव चक्रवर्ती ने आईटी और सीएसआर विभाग की सराहना की।

ऊर्जा भवन में आईटी प्रशिक्षण के लिए पहुंचे सोंडका के विद्यार्थी।

X
Raigarh News - db power gave it training to 71 students
COMMENT