--Advertisement--

दो लिफ्ट नहीं लगाई, एसएनसीयू का ट्रायल भी नहीं हुआ, फिर भी बिल्डिंग का दे दिया हैंडओवर

Raigarh News - मेडिकल कॉलेज के पास 13 करोड़ की लागत से बनी मेटरनल एंड चाइल्ड हेल्थ को सीजी एमएससी ने स्वास्थ्य विभाग को हैंडओवर कर...

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 03:16 AM IST
Raigarh News - do not lift two lifts sncu trials have not happened yet given the building39s handover
मेडिकल कॉलेज के पास 13 करोड़ की लागत से बनी मेटरनल एंड चाइल्ड हेल्थ को सीजी एमएससी ने स्वास्थ्य विभाग को हैंडओवर कर दी है। ऐसा तब हुआ जब निर्माण एजेंसी ने बिल्डिंग का ठीक तरह से ट्रायल भी नहीं हुआ। लिफ्ट का काम अधूरा है। आग बुझाने के लिए स्प्रिंक्लर सिस्टम भी नहीं लगाए गए हैं। इसके साथ और कई छोटी-बड़ी समस्याएं अस्पताल प्रबंधन के लिए मुसीबत बनती जा रही हैं।

सबसे बड़ी समस्या यहां लिफ्ट की है। काम अधूरा होने के कारण यहां आज भी मरीजों का टोटा है। अस्पताल में तीन मंजिल बने हैं। तीसरे फ्लोर में नवजात शिशुओं के लिए एसएनसीयू बना है। दूसरी मंजिल पर महिलाओं को भर्ती किया जाएगा। प्रथम फ्लोर में ओपीडी और जचकी की सुविधा है। लिफ्ट नहीं होने से मरीजों को चढ़ने उतरने में दिक्कत होगी। उधर निर्माण एजेंसी सीजी एमएससी यह कह रहा है इतनी बड़ी बिल्डिंग में शुरू में ऐसी दिक्कतें आती हैं। इसे एक साल के मेंटेनेंस पीरियड में ठीक करा लिया जाएगा।

42 लाख से दो लिफ्ट लगनी है

एमसीएच में दो 42 लाख रुपए की लागत से दो लिफ्ट लगनी हैं। इसके लिए लिफ्ट डक्ट भी बन गया है लेकिन इसमें भी एक ही में लिफ्ट लग रही है। उसका काम भी अभी पूरा नहीं हो पाया है। लिफ्ट के इंजीनियर गुरुवार को आए थे। इसी प्रकार एमसीएच में 15 बेड का एसएनसीयू(नवजात गहन चिकित्सा कक्ष) भी बना है जिसका अभी तक ट्रायल नहीं हो पाया है। इससे यह पता नहीं चला है कि इसमें लगा सिस्टम ठीक काम रहा है कि नहीं ? बिना लिफ्ट के मरीजों को आने-जाने में असुविधा होगी।

13 करोड़ की तीन मंजिला बिल्डिंग में अब तक नहीं लगी लिफ्ट।


X
Raigarh News - do not lift two lifts sncu trials have not happened yet given the building39s handover
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..