--Advertisement--

स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का होता है वास: गौतम

Raigarh News - ओपी जिंदल स्कूल सावित्री नगर में खेल दिवस धूमधाम से मनाया किया गया। जहां कार्यक्रम का शुभारंभ करते स्टेशन हेड...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:55 AM IST
Raigarh News - healthy mind is made of healthy body gautam
ओपी जिंदल स्कूल सावित्री नगर में खेल दिवस धूमधाम से मनाया किया गया। जहां कार्यक्रम का शुभारंभ करते स्टेशन हेड गौतम चंद्रा ने विद्यार्थी जीवन में खेलों का भी उतना ही महत्त्व है जितना पढ़ाई का।

खेल विद्यार्थी के जीवन में अनुशासन, टीम भावना व स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का तो विकास करते ही हैं, साथ ही विकसित हो रहे बच्चों के शारीरिक स्वास्थ्य पर भी अच्छा प्रभाव डालते हैं। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि ने ध्वजारोहण कर किया गया। इसके बात शपथ ग्रहण के साथ ही मशाल जलाई गई और गुब्बारे और कबूतर उड़ाए गए। इस दौरान मैदान में विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। कक्षा 6 से 8 तक के ही बच्चों ने पिरामिड के रूप में कई संरचनाएं दिखाई। इसके बाद 6 व 7 के बच्चों ने व्यायाम प्रस्तुत किया। खेल प्रतियोगिता में 100 मीटर दौड़ कक्षा 6-8 बालक-बालिका वर्ग तथा 9-11 बालक-बालिका वर्ग, 200 मीटर दौड़ कक्षा 9 व 11 बालक-बालिका वर्ग, 400 मीटर रिले रेस 9 एवं 11 के बालक एवं बालिका वर्ग के बीच कई स्पर्धाएं हुईं। विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण किया गया, जिसमें स्कूल के अग्नि हाउस को 318 अंकों के साथ ‘चैंपियन ऑफ द इयर’ व नीर हाउस को 271 अंकों के साथ दूसरा स्थान तथा व्योम हाउस को 208 अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त हुआ वहीं बेस्ट डिसिप्लिन हाउस का खिताब वायु हाउस के खाते में गई। अग्नि हाउस को ‘बेस्ट मार्च पास्ट’ का खिताब मिला।

मशाल जलाते अितथि व अन्य।

‘खेल दिवस 2018’ के दौरान मैदान में मानव पिरामिड का संरचना बनाते विद्यार्थी।

Raigarh News - healthy mind is made of healthy body gautam
X
Raigarh News - healthy mind is made of healthy body gautam
Raigarh News - healthy mind is made of healthy body gautam
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..