--Advertisement--

उत्कल में 100 किमी तक खून की उल्टियां करता रहा, मेडिकल हेल्प नहीं मिली, मौत

Raigarh News - रायगढ़/बंडामुंडा | उत्कल एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे में रायगढ़ के लिए आ रहे युवक की राउरकेला से नजदीक बंडामुंडा स्टेशन...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:55 AM IST
Raigarh News - in utkal up to 100km of blood was inverted medical help was not found death
रायगढ़/बंडामुंडा | उत्कल एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे में रायगढ़ के लिए आ रहे युवक की राउरकेला से नजदीक बंडामुंडा स्टेशन पर मौत हो गई। कटक से लौट रहे युवक को झारखंड के चक्रधरपुर स्टेशन के बाद खून की उल्टियां होने लगीं, तबीयत बिगड़ी तो प|ी ने मदद के लिए गुहार लगाई। मदद नहीं मिली और ट्रेन चलती रही। 100 किमी तक बीमार हालत में सफर के बाद बंडामुंडा में तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो यात्रियों की सलाह पर परिवार वहीं उतर गया। इससे पहले की एंबुलेंस मदद के लिए पहुंचती, युवक ने दम तोड़ दिया।

रायगढ़ सावित्री कॉलोनी निवासी मोहम्मद अनवर लीवर की बीमारी का इलाज कराने ओडिशा कटक स्थित एक अस्पताल गए थे। शुक्रवार की रात लगभग 11 बजे अनवर ने प|ी असीमा बेगम और भाई रियाजुद्दीन के साथ कटक स्टेशन से पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस के जनरल बोगी में सफर शुरू किया। सुबह ट्रेन जैसे ही चक्रधरपुर स्टेशन के पास पहुंची। मरीज की तबीयत बिगड़ने लगी। अनवर लगातार खून की उल्टियां करने लगा। उनकी प|ी ने मदद के लिए खूब आवाज लगाई लेकिन मेडिकल सहायता नहीं मिली। मरीज के भाई रियाजुद्दीन ने इसकी जानकारी राउरकेला में रहने वाले अपने भाइयों को दी। जिसपर उनके द्वारा मरीज को किसी तरह राउरकेला स्टेशन तक पहुंचने के लिए कहा। एक घंटे ये लोग बंडामुंडा स्टेशन पहुंचे। यहां यात्रियों ने उन्हें स्टेशन पर उतरकर आसपास किसी क्लीनिक में तुरंत इलाज कराने की सलाह दी। यात्रियों के दबाव डालने पर परिवार बंडामुंडा में ही उतर गया। एंबुलेंस आने से पहले अनवर लगभग 15 मिनट तक स्टेशन में ही तड़पता रहा। एंबुलेंस के पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई।

ट्रेन में सफर के दौरान अचानक यात्री की तबीयत बिगड़े तो ट्रेन के किसी भी कोच में टीटीई से मदद मांगी जा सकती है। टीटीई कंट्रोल के माध्यम से पास के किसी स्टेशन में जानकारी देते हैं। ट्रेन में भी डॉक्टर मिल जाते हैं।

बंडामुंडा में ज्यादा तबीयत खराब होने पर बुलाई गई एम्बुलेंस

X
Raigarh News - in utkal up to 100km of blood was inverted medical help was not found death
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..