पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कांग्रेस से जानकी काटजू का रायगढ़ महापौर बनना तय, अगर क्रॉस वोटिंग हुई तो भाजपा से मिलेगा सभापति

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायगढ़ नगर निगम।
  • शहर सरकार के लिए चुनाव आज, भाजपा ने नवधा मिरी को बनाया उम्मीदवार, मिलेगा नया मेयर और सभापति
  • निगम परिसर में सुबह शपथ ग्रहण और दोपहर 2 बजे से महापौर के लिए मतदान, शाम 5 बजे तक हो जाएगा चुनाव
Advertisement
Advertisement

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में कांग्रेस ने जानकी काटजू अपना महापौर उम्मीदवार घोषित कर दिया है। अगर अंतिम समय तक कोई बदलाव नहीं हुआ तो उनका महापौर बनना तय है। वहीं भाजपा ने नवधा मिरी को प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस से रविवार तक दो नाम जानकी काटजू और लक्ष्मीन मिरी का चल रहा था। हालांकि देर रात रायपुर में जानकी काटजू के नाम पर लगभग अंतिम मुहर लगा दी गई है। पहले माना जा रहा था कि कांग्रेस अपने महापौर प्रत्याशी की घोषणा सोमवार सुबह शपथ ग्रहण के बाद कर सकती है।

1) मंत्री व विधायक के साथ कांग्रेस पार्षद नवापाली पहुंचने की चर्चा, भाजपा के भी अलग-अलग दल में गुप्त स्थानों पर ठहरे

कांग्रेस के पार्षदों का मंत्री उमेश पटेल और विधायक प्रकाश नायक के साथ देर शाम बरमकेला नवापाली पहुंचने की चर्चा रही। दूसरी तरफ संख्या बल में कम होने के बाद भी भाजपा का हौसला बुलंद है। पार्टी के पार्षद रविवार शाम से अलग-अलग दलों में गुप्त ठिकानों पर ठहरे हुए हैं। भाजपा के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र सवन्नी देर शाम शहर पहुंच गए हैं। सभापति का प्रत्याशी सोमवार सुबह घोषित हो सकता है। शहर सरकार किसकी बनेगी इसका निर्णय सोमवार शाम 5 बजे तक स्पष्ट हो जाएगा। दोनों पार्टियां आखिरी समय तक अपने समीकरण बिठाने में लगी हैं। 

सभापति के लिए भाजपा के खेमे से पंकज कंकरवाल का नाम सबसे आगे हैं, तो कांग्रेस की तरफ से जयंत ठेठवार,सलीम और संजय देवांगन के नाम चल रहे हैं। कांग्रेसी विधायक और नेता पार्षदों को जयंत के नाम पर सहमत करने के लिए देर रात तक बैठक करते रहे। जयंत, लक्ष्मीन मिरी को महापौर बनाना चाहते हैं। अगर सहमति नहीं बनी तो सलीम नियारिया या संजय सभापति के उम्मीदवार हो सकते हैं। भाजपा भी चाहती है कि सलीम कांग्रेस से प्रत्याशी हों। भाजपाई मानते हैं कि इस स्थिति में पंकज के जीतने की संभावना ज्यादा होगी। 

कांग्रेस के सभी पार्षद शहर से बाहर है, लेकिन उनमें से कुछ भाजपा के संपर्क में है। 26 पार्षदों में वो कौन है यह अबतक स्पष्ट नहीं है। आखिर तक कहीं खेल न बिगड़ जाए इसलिए भाजपा खुद भी इन नामों से पर्दा नहीं उठा रही है। 28 नंबर के राकेश तालुकदार और 40 नंबर के श्यामलाल साहू ने भले ही कांग्रेस ज्वाइन की हो लेकिन भाजाा उन्हें अपने खेमे का मान रही है। इस बीच वार्ड नंबर 21 से निर्दलीय सोमेश साहू भी भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा ने इस बात की पुष्टि करते हुए फोटो भी सोशल मीडिया में वायरल कर दी है। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement