--Advertisement--

हादसा / साइकिल स्टोर में रखे सिलेंडर में धमाके से लगी भीषण आग, एक-एक कर कई सिलेंडरों में हुआ विस्फोट

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 02:06 PM IST


X

  • सिटी कोतवाली के सामने स्थित दुकान से ही सिलेंडर का अवैध कारोबार 
  • कपड़े की दुकान भी आई चपेट में, फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर 

जांजगीर चांपा. जिले के सिटी कोतवाली थाने के ठीक सामने स्थित साइकिल स्टोर में रखे सिलेंडर रविवार सुबह फटने से आग लग गई। इसके बाद एक-एक कर सिलेंडरों में विस्फोट होना शुरू हो गया। इसके चलते इलाके में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। आग बुझाने का प्रयास जारी है। 

दुकान में रखे फटाखे फूटने से दो कर्मचारी घायल

  1. जानकारी के मुताबिक, शहर के व्यस्त रिहायशी इलाके में सिटी कोतवाली के ठीक सामने नव दुर्गा साइकिल स्टोर है। दुकन में रविवार सुबह करीब 11.30 बजे तेज धमाका हुआ और आग लग गई। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, एक के बाद एक धमाके शुरू हो गए। इसके चलते पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। 

     

    दुकान में लगी आग के दौरान मौके पर जमा लोगों की भीड़

     

  2. कोतवाली के ठीक सामने विस्फोट और आग से पुलिस भी सकते में आग गई। तत्काल ही फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। इसके बाद मौके पर एक दमकल की गाड़ी आई, लेकिन विकराल आग देखकर तीन अन्य दमकलों को बुलाना पड़ा। इससे पहले कि दमकलकर्मी आग पर काबू पाते, उसने पड़ोसी के कपड़े की दुकान को भी चपेट में ले लिया।

  3. जिस इलाके में यह दुकान है वह काफी रिहायशी इलाका है। इसके चलते आग बुझाने में दिक्कत हो रही है। बताया जा रहा है कि सिटी कोतवाली के ठीक सामने ही गैस का अवैध कारोबार चलता है फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। जिस वजह से ऐसा हादसा हुआ है। 

  4. वहीं बताया जा रहा है कि दुकान में अवैध रूप से फटाका भी रखा हुआ था।  दुकान में रखे फटाखे फूटने से 2 कर्मचारियों को चोट आई है। फिलहाल दमकल की चार गाड़ियां आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं। सिलेंडर में आग कैसे लगी यह अभी तक पता नहीं चल सका है। 

Astrology