जांजगीर / स्लीपर कोच में चढ़े एमएसटी यात्री को जनरल कोच में भेजा तो जमकर हंगामा, यात्रियों ने रोकी ट्रेन

अकलतरा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने रोकी विशाखापट्म कोरबा एक्सप्रेस ट्रेन अकलतरा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने रोकी विशाखापट्म कोरबा एक्सप्रेस ट्रेन
X
अकलतरा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने रोकी विशाखापट्म कोरबा एक्सप्रेस ट्रेनअकलतरा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने रोकी विशाखापट्म कोरबा एक्सप्रेस ट्रेन

  • अकलतरा रेलवे स्टेशन पर टीटीई से विवाद के बाद भड़का हंगामा, चालान काटने को लेकर हुआ था विवाद
  • एमएसटी पास धारक यात्री एसी व स्लीपर कोच में बैठने की कर रहे थे मांग, विशाखापट्नम से कोरबा जा रही थी ट्रेन

Dainik Bhaskar

Nov 29, 2019, 02:57 PM IST

जांजगीर. छत्तीसगढ़ के जांजगीर में शुक्रवार को ट्रेन के स्लीपर और एसी कोच में बैठने के लिए एमएसटी पासधारक यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। स्लीपर कोच में बैठे यात्री को टीटीई ने जनरल कोच में जाने के लिए कहा। इसको लेकर हुए विवाद के बाद यात्रियों ने विशाखापट्नम कोरबा जा रही ट्रेन को रोक लिया। इस दौरान किसी तरह यात्रियों को समझाकर शांत कराया गया और ट्रेन को आगे रवाना किया जा सका। 

हंगामे के चलते 25 मिनट रुकी रही ट्रेन, विकास कार्य के चलते ट्रेनें रद्द होने से बड़ी दिक्कतें

  1. जानकारी के मुताबिक, विशाखापट्न-कोबरा एक्सप्रेस शुक्रवार सुबह करीब 9.30 बजे अकलतरा स्टेशन पहुंची। ट्रेन के रुकने पर उसके स्लीपर और एसी कोच मेंे एमएसटी पास धारक यात्री चढ़ गए। इस दौरान टीटीई टिकट चेक करने पहुंचा तो उसने स्लीपर कोच में बैठे एमएसटी पास धारक यात्री को जनरल कोच में जाने के लिए कहा। साथ ही कोच में नहीं जाने पर चालान काटने की चेतावनी भी दी। 

  2. इसके बाद यात्रियों और टीटी के बीच विवाद शुरू हो गया। सभी यात्री एकजुट होकर अकलतरा रेलवे स्टेशन पर उतर गए। यात्री ट्रेन के सामने रेलवे ट्रैक पर खड़े हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। इसके चलते काफी देर तक हंगामा चलता रहा। यात्रियों के हंगामे के चलते ट्रेन करीब 25 मिनट तक स्टेशन पर रुकी रही। सूचना मिलने पर आरपीएफ के साथ ही रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और यात्रियों को समझाकर ट्रेन को रवाना किया। 

  3. रेलवे पीआरओ अंबिकेश साहू ने बताया कि एमएसटी पासधारी यात्री स्लीपर में चढ़ गए थे। वे एसी-स्लीपर में बैठने की डिमांड कर रहे थे। इसे लेकर उनका चालान काटा जा रहा था। जिसके बाद उन लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और ट्रेन रोक ली। फिलहाल किसी के भी खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। रेलवे लाइन विस्तार कार्य के कारण अधिकांश ट्रेन रद्द हैं। जिसके कारण रोजाना ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी हो रही है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना