जशपुर / सांसद गोमती साय ने खेत में रोपा धान, कहा- मैं यह काम 17 साल की उम्र से कर रही हूं



jashpur news mp gomti did farming with farmers in jashpur
X
jashpur news mp gomti did farming with farmers in jashpur

  • रायगढ़ से भाजपा सांसद हैं साय, संसद सत्र खत्म होने के बाद अपने गांव मुंडाडीह पहुंची हैं
  • कहा- किसानी उनका मूल पेशा, रोपाई, कटाई, मिसाई सभी काम कर लेती हैं बखूबी

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2019, 12:36 PM IST

जशपुरनगर. रायगढ़ से भाजपा सांसद गोमती साय ने रविवार को अपने गांव मुंडाडीह में खेत में धान रोपा। संसद सत्र खत्म होते ही दिल्ली से सांसद गांव लौट आईं और खेतों में धान की रोपाई करने जुट गईं। साय ने भास्कर को बताया कि किसानी उनका  मूल पेशा है। खेतों में रोपाई, फसल की कटाई व मिसाई सभी काम वह बखूबी कर लेती हैं।

बारिश नहीं होने और उसकी कमी से किसानों के साथ मैं भी चिंतित

  1. सांसद गोमती साय ने बताया कि मेरे सांसद बन जाने के बाद लोग मुझे रोपा लगाते देखकर अचंभित हैं, पर यह काम मैं 17 साल की उम्र से कर रही हूं। उन्होंने बताया कि सांसद चुने जाने से पहले विभिन्न पदों पर रहते हुए भी मैं कभी भी खेती के अपने मूल काम से पीछे नहीं हटी। संसद सत्र के दौरान जब मैं दिल्ली में थी, तब भी हमेशा खेती की जानकारी फोन पर ले रही थी। बारिश की कमी को लेकर मैं भी चिंतित हूं। 

  2. ग्रामीण युवा पीढ़ी को संदेश, हमेशा जुड़े रहे जमीन से 

    भास्कर के जरिए सांसद गोमती साय ने ऐसे ग्रामीण युवा जो खेती से दूर हट रहे हैं और शहरों में जाकर मजदूरी सहित अन्य काम कर रहे हैं, को संदेश दिया है कि वे हमेशा जमीन से जुड़े रहें। खेती हमारा मूल पेशा है और इस पेशे से दूर हटना भविष्य के लिए सही नहीं। चाहें आप जीवन में किसी भी मुकामपर पहुंच जाएं, यदि किसान परिवार से हैं तो खेती के काम से कभी दूर ना हटें। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना