विज्ञापन

लोकसभा चुनाव  / बड़ा दल है, बड़ा दिल भी रखे कांग्रेस, बीजेपी से निपटने क्षेत्रीय पार्टी को दे उचित सम्मान: अमित जोगी

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 11:15 AM IST


loksabha chunav 2019 amit jogi said congress should respect regional parties to handle bjp
X
loksabha chunav 2019 amit jogi said congress should respect regional parties to handle bjp
  • comment

  • चुनाव से पहले पार्टी की बैठक लेने पहुंचे छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष 
  • कांग्रेस पर तल्ख रहने वाले नेताओं का दिखा सॉफ्ट कॉर्नर, भाजपा पर हुए आक्रामक

रायगढ़. लोकसभा चुनाव में जनता कांग्रेस (जोगी) के दो ही मकसद होंगे, हम नफरत की राजनीति करने वाले नरेंद्र मोदी और अमित शाह को किसी भी हाल में रोकेंगे। छत्तीसगढ़ से चुन कर लोकसभा पहुंचने वाले लोग दरबारी नहीं बराबरी के हों, सदन में प्रदेश के हित में बोलें। अजीत जोगी पर डा. रमन के साथ अंडरस्टैंडिंग का आरोप लगाने वाली कांग्रेस पार्टी पर तल्ख रहने वाले अमित जोगी अब बीजेपी के प्रति आक्रामक दिखे, उनकी बातों में कांग्रेस के प्रति सॉफ्ट कॉर्नर दिखा। शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को चार्ज करने और लोकसभा चुनाव से पहले बैठक लेने पहुंचे अमित जोगी ने भास्कर से बातचीत की। 

विधानसभा चुनाव से पहले भी जोगी कांग्रेस के लिए किया गया भ्रामक प्रचार

  1. अमित जोगी ने कहा, कांग्रेस बड़ी पार्टी है, बड़ा दिल रखना चाहिए, इसके लिए जरूरी है कि क्षेत्रीय पार्टी को उचित सम्मान दिया जाए।  उनकी पार्टी के लोगों की कांग्रेस वापसी पर भी अमित ने ज्यादा कुछ नहीं कहा। लिटिल जोगी ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले जनता कांग्रेस (जोगी) के खिलाफ भ्रामक प्रचार किए गए। आमजन ने सोचा कि अगर बीजेपी और जनता कांग्रेस को वोट देंगे तो त्रिशंकु सरकार बनेगी। ऐसी स्थिति में जोगी के सपोर्ट से रमन फिर मुख्यमंत्री बन जाएंगे। इस वजह से बीजेपी की बुरी गति हुई। 15 साल शासन करने वाली बीजेपी महज 15 सीटों पर सिमट गई। अमित बोले, इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि छत्तीसगढ़ किसी क्षेत्रीय पार्टी को मान्यता मिली है। जनता कांग्रेस को पहली बार 14 प्रतिशत वोट मिले जबकि बीजेपी का वोट प्रतिशत 41 से घटकर 29 पर आ गया। यह हमारी उपलब्धि है। 

  2. क्षेत्रीयवाद हमारे डीएनए में लेकिन कांग्रेस धोखेबाज 

    छत्तीसगढ़ के लोगों की बात सिर्फ हम कर सकते हैं। विधानसभा चुनाव में हमनें स्थानीयता का मुद्दा उठाया तो कांग्रेस भी कूद पड़ी। कांग्रेस हमारी ही तरह आउटसोर्सिंग का विरोध कर रही थी। अब प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर, सिपाही, पंचायतों में प्रोग्राम अफसर जैसे पदों पर भर्ती के लिए कांग्रेस ने जो विज्ञापन निकाले हैं उनकी कंडिका 9 लिखा है कि आवेदक को छत्तीसगढ़ का मूल निवासी होना जरूरी नहीं है। 70 प्रतिशत से ज्यादा आवेदन दूसरे प्रदेश के लोगों के आए हैं। किस मुंह से कांग्रेस आउटसोर्सिंग रोकने की बात करती है। 

  3. 11 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे फैसला कल 

    जनता कांग्रेस के नेता अमित ने कहा कि पार्टी प्रदेश में अपने सहयोगी दल बीएसपी के साथ मिलकर सभी 11 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कहां से किस पार्टी का उम्मीदवार खड़ा होगा इस बात के लिए रविवार यानी 17 मार्च को बैठक है। क्या अजीत जोगी कोरबा से चुनाव लड़ेंगे इस पर अमित ने कहा कोरबा की जनता और पूरे प्रदेश में कार्यकर्ता यही चाहते हैं लेकिन अंतिम फैसला पार्टी के पार्लियामंेट्री बोर्ड की बैठक में होगा। 

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन