पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ओवरटेक करने की चक्कर में डिवाइडर से भिड़ी तेज रफ्तार बाइक, सिर पर चोट लगने से छात्र की मौत

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छात्र प्रेमराज भगत। -फाइल फोटो
  • कोतवाली क्षेत्र में कोतरा रोड पर हुआ हादसा, ओवरटेक करने के दौरान दूसरी बाइक से टकराकर संतुलन बिगड़ा
  • 17 वर्षीय किशाेर 9वीं कक्षा का था छात्र, कोचिंग में पढ़ने के लिए चक्रधर नगर की ओर जा रहा था बाइक से

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में तेज रफ्तार और नियमों की अनदेखी ने एक छात्र की जान ले ली। तेज रफ्तार बाइक और बिना हेलमेट ओरवटेक करने की चक्कर में 17 वर्षीय छात्र दूसरी बाइक से जा टकराया। संतुलन बिगड़ने पर उसकी बाइक लहराई और फिर डिवाइडर से जा टकराया। डिवाइडर की रेलिंग से सीने और सिर पर चोट लगने से छात्र की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार सुबह कोतरा रोड पर हुआ। छात्र पढ़ने के लिए कोचिंग जा रहा था।

1) रफ्तार इतनी तेज थी कि 200 मीटर आगे जा रहे बाइक सवार को मारी टक्कर

कोतरा रोड क्षेत्र के अटल आवास निवासी गांधी भगत का 17 वर्षीय पुत्र प्रेमराज भगत कक्षा नौंवी का छात्र था। वह बाइक से कोचिंग के लिए चक्रधर नगर जा रहा था। सुबह करीब 8 बजे ग्रामीण बैंक और अलंकार होटल के सामने डिवाइडर के गैप के नजदीक यह हादसा हुआ। दरअसल, बैंक के सामने सड़क की चौड़ाई 40 फीट है। यहां बच्चों को लेने के लिए साधुराम विद्यामंदिर की बस रुकी थी। बस के दाहिनी तरफ नगर निगम का कचरा ढोने वाला ट्रैक्टर गुजर रहा था। 

इसके चलते डिवाइडर और ट्रैक्टर के बीच करीब 5 फीट चौड़ी जगह ही बची थी। दूसरा बाइक सवार 200 मीटर आगे जा रहा था। डिवाइडर के बीच छूटी जगह से दूसरा बाइक सवार अलंकार होटल की तरफ मुड़ा। इसी बीच बाईं अोर ट्रेक्टर को ओवरटेक करते हुए प्रेमराज तेज रफ्तार में बस को क्रास करता हुआ आगे आया। रफ्तार इतनी तेज थी कि वह बाइक पर नियंत्रण नहीं रख सका और आगे जा रहे बाइक सवार से जा टकराया। इसके चलते युवक तो वहीं गिर गया जबकि प्रेमराज की बाइक बेकाबू होकर डिवाइडर से जा टकराई। 

प्रेमराज अपने घर का एकलौता था, पिता गांधी भगत रेलवे के मालगाड़ी परिचालक थे। गांधी भगत मूलरूप से रांची, झारखंड के रहने वाले थे। गांधी ने सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद रेलवे में नौकरी पाई थी और रायगढ़ के अटल आवास कालोनी में किराए के मकान में बेटे और पत्नी के साथ रहते हैं। जानकारी के मुताबिक प्रेमराज के शव का पोस्टमार्टम होने के तुरंत बाद भगत परिवार रांची के लिए रवाना हो गया। 

प्रेमराज भगत शहर के डीपीएस स्कूल में कक्षा-9बी का छात्र था। छात्रों ने बताया कि वह स्वभाव से मिलनसार था। कुछ साथियों ने बताया कि वह बाइक तेज रफ्तार चलाता था। दोस्त उसे इस बात के लिए समझाते भी थे। गुरुवार सुबह तेज रफ्तार ही हादसे की वजह बनी। दुकान के सीसीटीवी कैमरे में हादसा रिकॉर्ड हुआ। सड़क पर बस के बाद ट्रैक्टर और फिर एक बाइक के गुजरने के कारण मामूली जगह बची थी पर ओवरटेक की कोशिश की। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें