विज्ञापन

सितंबर में नंबर वन का दावा था, अब 17 वें नंबर पर है जिला / सितंबर में नंबर वन का दावा था, अब 17 वें नंबर पर है जिला

Bhaskar News Network

Dec 08, 2018, 03:00 AM IST

Raigarh News - उज्जवला योजना में प्रदेश में नंबर वन होने का दावा बिलासपुर जिले के अधिकारियों ने करते हुए प्रेस विज्ञप्ति जारी की...

Raigarh News - number one claim was in september is now number 17
  • comment
उज्जवला योजना में प्रदेश में नंबर वन होने का दावा बिलासपुर जिले के अधिकारियों ने करते हुए प्रेस विज्ञप्ति जारी की थी लेकिन दिसंबर में जिला क्रियान्वयन के मामले में 17वें नंबर पर पहुंच गया है। एक लाख से ज्यादा लोगों को उज्जवला योजना की केवाईसी तक नहीं भरवाया जा सका है।

उज्ज्वला योजना के क्रियान्वयन को लेकर राज्य शासन ने विस्तृत रिपोर्ट जारी की। जिसमें एक अप्रैल से पांच सितंबर के बीच जिले को दिए गए लक्ष्य की पूर्ति को लेकर आंकड़ा पेश किया गया है। इसके आधार पर बिलासपुर जिले को पहले नंबर पर रखा गया था। राज्य शासन ने एक लाख 41 लाख गैस कनेक्शन जारी करने का लक्ष्य रखा था। जिले के विभिन्न ब्लॉक में रहने वाली 56 हजार 571 महिला हितग्राहियों को कनेक्शन जारी किया गया था। दूसरे नंबर पर रायगढ़ तो तीसरे नंबर पर जांजगीर-चांपा जिला था। मुख्यमंत्री के गृह जिला राजनांदगांव की स्थिति बेहद खराब थी। रेटिंग में नौवें स्थान पर थी। राजधानी रायपुर 19 वें पायदान पर जा खिसका था। पर तीन दिसंबर की स्थिति में खाद्य विभाग की वेबसाइट में दर्ज आंकड़ों पर गौर करे तो एक अप्रैल से तीन दिसंबर के बीच बिलासपुर पहले पायदान से खिसककर 17वें नंबर पर पहुंच गया है। बिलासपुर जिले में 1 अप्रैल से 3 दिसंबर के बीच एक लाख 41 हजार 48 लोगों को कनेक्शन देने का लक्ष्य था लेकिन 85 हजार 267 का ही केवाईसी भराया जा सका। इनमें से 70 हजार 542 आवेदन क्लियर किए गए जबकि कुल 66 हजार 328 लोगों के कनेक्शन इंस्टाल किए गए। 67107 को ही इश्यू किया गया। इस तरह 47.03 प्रतिशत लोगों को ही कनेक्शन जारी किया गया।

उज्जवला योजना

अधिकारियों व एजेंसी संचालकों को नोटिस का असर नहीं हुआ

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने से नाराज कलेक्टर जिले के सभी खाद्य निरीक्षकों को शोकॉज नोटिस जारी कर चुके हैं जबकि फूड कंट्रोलर ने एजेंसी संचालकों को भी नोटिस जारी कर दिया था। लापरवाही बरतने पर ब्लैक लिस्टेड करने की चेतावनी भी दी थी। पर इसका कोई खास फायदा नहीं हुआ। राज्य शासन द्वारा जारी रेटिंग में उज्ज्वला योजना के क्रियान्वयन में जिला प्रदेश में टॉप पर था लेकिन कुछ माह में ही यह खिसककर 17वें पायदान पर पहुंच गया है।

X
Raigarh News - number one claim was in september is now number 17
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन