--Advertisement--

पुराना भवन जर्जर,18 महीने से रिश्तेदार के घर में आंगनबाड़ी चला रही कार्यकर्ता

Raigarh News - भवन ना होने से आंगनबाड़ी केन्द्र का संचालन कार्यकर्ता द्वारा अपने रिश्तेदार के घर पर किराए के मकान में किया जा रहा...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:45 AM IST
Kotba News - old building shabby 18 month old anganwadi activist working in relative39s house
भवन ना होने से आंगनबाड़ी केन्द्र का संचालन कार्यकर्ता द्वारा अपने रिश्तेदार के घर पर किराए के मकान में किया जा रहा है। मामला ग्राम पंचायत फरसाटोली के आश्रित ग्राम गोलियागढ़ का है। जहां आंगनबाड़ी का भवन तो है पर इसकी हालत अत्यंत जर्जर होने से यह कभी भी गिर सकता है। बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से कार्यकर्ता ने यहां केन्द्र का संचालन बंद कर दिया है। वर्तमान में कार्यकर्ता किराए के एक मकान में आंबा केन्द्र लगा रही है।

आंगनबाड़ी केंद्र में कुल 31 बच्चों की दर्ज संख्या है, लेकिन निजी मकान में भी जगह का अभाव होने के कारण बच्चों की उपस्थिति आए दिन कम रहती है। कार्यकर्ता सुमति पैंकरा ने बताया कि ग्राम पंचायत फरसाटोली द्वारा नया भवन का निर्माण किया जा रहा है। सालभर बाद भी नया भवन का निर्माण कार्य पूरा नहीं होने से हमें निजी मकान में बच्चों को बैठाना पड़ रहा है। वहीं निजी मकान में पर्याप्त जगह भी नहीं होने से व्यवस्था बिगड़ रही है।

जर्जर आंगनबाड़ी भवन में लगा है ताला। निजी मकान के बरामदे में चल रहा आंगनबाड़ी केन्द्र।

बच्चों के खेलने की भी व्यवस्था नहीं है केंद्र में

आंगनबाड़ी केंद्र के पास स्वयं का भवन नहीं होने से कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि एक कमरे में बच्चे बैठाए जाएं या फिर पोषणाहार रखा जाए। साथ ही भोजन आदि की व्यवस्था भी उसी कमरे में करनी होती है। वहीं बच्चों को खेल गतिविधियां भी नहीं कराई जा पा रही है।

जल्द पूरा करा लेंगे भवन


X
Kotba News - old building shabby 18 month old anganwadi activist working in relative39s house
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..