पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बाजार खुले तो निगम ने बंद कराया, अस्पताल में ओपीडी मरीजों पर रोक, नंबर जारी किए गए

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायगढ़ में बाजार खुलने के बाद उमड़ी भीड़
  • सड़कों पर सन्नाटा, लोग अब बाहर निकलने से बच रहे, अस्पताल की ओपीडी बंद
  • स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों के नंबर जारी किए, समस्या होने पर फोन पर ही ले सकते हैं परामर्श
Advertisement
Advertisement

रायगढ़. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के पहले दिन सोमवार को सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। इससे पहले सुबह जरूरी चीजों की दुकानें खुलीं तो लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। बाजार भी खुलने लगे, हालांकि प्रशासन की टीम ने इन्हें बंद करा दिया। लोग इस बंद को लेकर सचेत हैं और बाहर निकलने से बच रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने लोगों की सुविधा के लिए डॉक्टरों के नंबर जारी किए हैं। 

रायगढ़ में सुबह बाजार खुलते ही लोग रोज की जरूरतों का सामान लेने के लिए एकत्र होने लगे। इस दौरान संजय मार्केट की दुकानें भी खुलने लगी। इसकी सूचना मिलने पर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे और दुकानों को बंद कराया। ऐसे ही जशपुर और जांजगीर में भी बाजार खुले, जिसे प्रशासन ने बंद कराया। वहीं, अस्पताल की ओपीडी भी बंद कर दी गई है। हालांकि आपात सेवाएं चालू हैं। लोग खुद भी घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। सड़कें जनता कर्फ्यू की तरह ही लॉकडाउन के दौरान सूनी हैं। 

अस्पताल में भर्ती मरीजों के पास जाएगा सिर्फ एक अटेंडेंट
कोराना संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन ने मेकाहारा में सामान्य ऑपरेशन बंद कर दिए हैं। ओपीडी में नियमित परीक्षण कराने के लिए पहुंचने वाले मरीजों के आने पर सोमवार से पाबंदी लगा दी गई है। वार्ड में भर्ती मरीजों के साथ अब सिर्फ एक व्यक्ति ही अंदर रहेगा। समस्या की जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर 104 या नोडल अफसर आईडीएसपी 9424194328, एपिडेमोलॉजिस्ट से 700061920 से संपर्क करेंगे। डाक्टरों की सलाह पर ही अस्पताल आने के निर्देश दिए गए हैं।
 

जांजगीर में बाहर से आए 500 लोग होम आइसोलेशन में
जिला अस्पताल में कोराेना के लक्षण वाले मरीजों को रखने के लिए अलग से 30 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया है। हालांकि अभी किसी को भर्ती नहीं किया है, क्योंकि अभी तक एक भी सस्पेक्टेड केस जिला में नहीं आया है। कुछ लोगों ने जरूर विदेश की यात्रा की है, ऐसे लोगों की जानकारी होने पर उनकी जांच करते हुए उन्हें चौदह दिनों के लिए होम आइसेालेशन में रखा है। इस दौरान कोरोना के भय से कमाने खाने के लिए बाहर गए मजदूरों का लौटना भी शुरू हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार पिछले सप्ताह भर में जिले में करीब 500 से अधिक मजदूर लौट कर आए हैं। उनकी जांच की गई है। इनमें से किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement