पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ओडिशा के कोयले को अनलोड कर मिलावटी कोयला भेज रहे एनटीपीसी में

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो
  • कोयले का काला कारोबार : चक्रधर नगर थाना पुलिस ने 139 टन मिलावटी कोयले के साथ जब्त किया ट्रेलर
  • सप्लाई किए जा रहे कोयले में चारकोल और पत्थर मिक्स था, पकड़े गए तो टीआई को 90 हजार घूस की पेशकस
Advertisement
Advertisement

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में मिलावटी कोयला सप्लाई के अवैध कारोबार का भंडाफोड़ हुआ है। पकड़े गए आरोपी एनटीपीसी में चारकोल और पत्थर मिक्स कोयले की सप्लाई करते थे। आरोपी देलारी स्थित जय भोले कोलडिपो में ओडिशा से लाए कोयले को अनलोड कर घटिया कोयले को गाड़ियों लोडकर एनटीपीसी भेज रहे थे। चक्रधर नगर व पू्ंजीपथरा थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए कोयले की हेराफेरी करने वाले ट्रेलर को 139 टन मिलावटी कोयले के साथ जब्त किया है। पकड़े गए कोयले की कीमत करीब 1 लाख 91 हजार रुपए से ज्यादा बताई जा रही है। 

1) कोड डिपो ऑपरेटर सहित 4 गिरफ्तार, 3 ट्रेलर भी जब्त

पूंजीपथरा टीआई अमित सिंह को सोमवार को जय भोले कोल डिपो देलारी में अवैध कोयला भंडारण की सूचना मिली। इस पर चक्रधर थाना पुलिस के साथ संयुक्त टीम मौके पर पहुंची तो डिपो के कर्मचारी डूलंग कोलमाइंस ओडिशा से आए अच्छी किस्म के कोयले को निकालकर उसकी जगह गाड़ियों में कोल डिपो में पहले से रखे मिलावटी कोयले को भर रहे थे। माल लोड होने के बाद उसे लारा एनटीपीसी को सप्लाई किया जाता। इस पर पुलिस ने जय भोले कोल डिपो में कांटा घर ऑपरेटर शेख अनीश, डिपो मुंशी संतोष प्रजापति, लोडर ऑपरेटर सीताराम भारद्वाज, जेसीबी ऑपरेटर संजय तिर्की और 3 ट्रेलर के चालकों को गिरफ्तार कर लिया। 

इधर, चक्रधर थाना पुलिस ने अवैध कोयले के परिवहन में एक और ट्रेलर को पकड़ा। थाना प्रभारी टीआई विवेक पाटले मुखबिर की सूचना पर इंदिरा विहार के पास वाहनों की जांच कर रहे थे। उसी दौरान कोयले से भरे हाईवा को रोकर टीआई ने ड्राइवर से ट्रांसपोर्टिंग के दस्तावेज मांगे। ड्राइवर ने फोन करके अपने मालिक धर्मराज प्रताप सिंह को ओडिशा से मौके पर ही बुला लिया। ट्रक मालिक ओडिशा से आया और गाड़ी छोड़ने के लिए थानेदार को 90 हजार रिश्वत देने का प्रयास किया।  

पूछताछ में पता चला कि देलारी के जय भोले कोल डिपो को मनोज तमता निवासी रायगढ़, सिटू अग्रवाल अंबिकापुर, आरिफ खान अंबिकापुर तथा प्रमोद सिंह रायगढ़ संचालित कर रहे थे। इसकी जानकारी पुलिस ने खनिज अधिकारी को दी है। 
गाड़ी छोड़ भागा ड्राइवर : कोलडिपो से कार्रवाई कर लौटने के दौरान देलारी-गेरवानी मार्ग पर ट्रेलर ‍जिसमें 36.880 टन कोयला लोड मिला। पुलिस पेट्रोलिंग को आता देख ड्राइवर गाड़ी छोड़कर भाग गया। इमसें भी लोड कोयले से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं मिले। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement