छत्तीसगढ़  / नाबालिग के दुष्कर्मी को 20 साल की कैद, 3 माह में ही आया फैसला

raigarh news 20-year imprisonment for minor rapist, decision came in 3 months only
X
raigarh news 20-year imprisonment for minor rapist, decision came in 3 months only

  • कोतरा रोड पुलिस ने त्वरित विवेचना और कार्रवाई कर दिलाया न्याय 
  • सारंगढ़ में घर में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास करने वालों को दो-दो साल की सजा 

Jun 30, 2019, 11:52 AM IST

रायगढ़. नाबालिग से दुष्कर्म मामले में कोर्ट ने कुसमुरा निवासी पितांबर चौहान को दोषी मानते हुए 20 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। कोतरा पुलिस की त्वरित विवेचना और कार्रवाई के चलते पीड़िता को महज तीन माह में ही न्याय दिलाया जा सका।  वहीं सारंगढ़ में घर में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास करने वाले दोषियों को कोर्ट ने दो-दो साल की सजा और दोनों पर 500-500 रुपए का  जुर्माना भी लगाया है। 

मार्च 2019 में नाबालिग से हुआ था दुष्कर्म

कोतरा रोड थाना क्षेत्र के कुसमुरा निवासी पीतांबर चौहान ने 24 मार्च 2019 को पड़ोस में रहने वाली नाबालिग से दुष्कर्म किया था। मामले में शिकायत दर्ज होने के दूसरे दिन ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और विवेचना की कार्रवाई पूरी कर चालान कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया था। जिस पर न्यायालय ने दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद शनिवार को अपना फैसला सुनाया है। न्यायाधीश ने मामले में आरोपी को दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट के तहत दोषी करार दिया। 

सारंगढ़. अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश डी आर देवांगन ने दुष्कर्म का प्रयास करने वाले दुष्यंत चौहान और मधुसूदन उर्फ महेंद्र को दो-दो साल कारावास और जुर्माने की सजा सुनाई है। जानकारी के अनुसार बरमकेला थाना स्थित गांव में 16 वर्षीय किशोरी घर में अपने भाई के साथ अकेली थी। घर का दरवाज़ा अंदर से बंद था। पीछे की बाड़ी के रास्ते गांव के दुष्यंत चौहान और मधुसूदन उर्फ महेंद्र चौहान घर में घुसे । 

दोनों ने किशोरी के 12 साल के भाई को भगाकर उससे दुष्कर्म का प्रयास किया। किशोरी  चिल्लाई तो दोनों पीछे के रास्ते से भाग गए। मामले की रिपोर्ट पीड़िता व उसके घर वालों ने बरमकेला थाने में दर्ज कराई। जज ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद मामला सही मिलने पर दोनों को दोषी ठहराते हुए दो-दो वर्ष कारावास व पांच-पांच सौ रुपयों के अर्थदंड व धारा 354/34 में 2-2 वर्ष कारावास एवं पांच पांच सौ जुर्माने की सजा सुनाई । दोनों सजाएं साथ ही चलेगीं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना