छत्तीसगढ़ / सैनिक स्कूल में 6वीं और 9वीं कक्षा में प्रवेश के लिए बढ़ाई गई तिथि, अब 31 अक्टूबर तक आवेदन



प्रतिकात्मक फोटो प्रतिकात्मक फोटो
X
प्रतिकात्मक फोटोप्रतिकात्मक फोटो

  • सैनिक स्कूल में 2020-21 के लिए प्रवेश परीक्षा 5 जनवरी को, ऑनलाइन कर सकते हैं आवेदन
  • विभिन्न पदों पर शिक्षक भर्ती के लिए भी मांगे गए आवेदन, छत्तीसगढ़ का मूल निवासी होना जरूरी

Dainik Bhaskar

Oct 19, 2019, 12:31 PM IST

जांजगीर. सैनिक स्कूल अंबिकापुर 6वीं व 9वीं में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि को 10 अक्टूबर से बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दी गई है। अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश सत्र 2020-21 के लिए परीक्षा का आयोजन 5 जनवरी 2020 को किया जाएगा। प्रवेश परीक्षा लिखित में हिन्दी व अंग्रेजी दोनों माध्यमों से होगी। ऑनलाइन आवेदन के संबंध में जानकारी के लिए सैनिक स्कूल सोसाइटी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी आवेदक जा सकते हैं। 

शिक्षक भर्ती के लिए 26 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

  1. एकलव्य संयुक्त आदर्श आवासीय विद्यालय में अतिथि शिक्षक के लिए 26 अक्टूबर तक आवेदन बैकुठंपुर एकलव्य संयुक्त आदर्श आवासीय विद्यालय पोंड़ीडीह में शारीरिक शिक्षा, संगीत व एकलव्य संयुक्त आदर्श आवासीय विद्यालय, सोनहत में गणित, विज्ञान, अंग्रेजी, संस्कृत एवं कला विषय पढ़ाने के लिए टीजीटी स्तर के अतिथि शिक्षक के लिए आवेदन मंगाए गए है। प्रत्येक विषय के लिए एक-एक पद निर्धारित है। 

  2. अतिथि शिक्षक के पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक अर्हता में छत्तीसगढ़ राज्य का मूल निवासी होना चाहिए, टीजीटी के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक के साथ, संबंधित विषय में स्नातक उपाधि, आयु 23 वर्ष से 35 वर्ष एवं रोजगार कार्यालय का जीवित पंजीयन सहित बीएड की उपाधि होना आवश्यक है। इसके लिए इच्छुक आवेदक 26 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना