--Advertisement--

खत्म हुआ खौफ  / कार्मेल स्कूल के 'भूत' पकड़े गए, स्कूल व कॉलेजों में जाकर करते थे अश्लील हरकत

Dainik Bhaskar

Jan 11, 2019, 11:17 AM IST


raigarh news fake ghosts caught involved in obscene activities in schools
X
raigarh news fake ghosts caught involved in obscene activities in schools

  • कोतवाली पुलिस ने चोरी के दो आरोपियों को पकड़ा, पूछताछ में कार्मेल में बदमाशी भी कबूली 
  • छात्राओं और परिजनों को स्कूल के पास खंडहर होने से बुरी आत्माओं को लेकर थी आशंकाएं
  • दुर्गा उच्चतर कन्या शाला की शिक्षिकाओं का किया था पर्स और मोबाइल चोरी 

रायगढ़. कार्मेल स्कूल में कई दिनों तक शराब की बोतल, गंदगी फेंक और तोड़फोड़ कर भूत का भ्रम देने वाले दो बदमाश डेढ़ महीने बाद गिरफ्तार किए गए। गुरुवार को कोतवाली पुलिस ने दुर्गा उच्चतर कन्या शाला में चोरी के दो आरोपियों को पकड़ा। उनसे पूछताछ की तो पता चला कि कार्मेल स्कूल में उत्पात मचाने वाले भी यही दोनों हैं। ये दोनों आदतन बदमाश हैं और ये स्कूल, कॉलेजों में तोड़फोड़ और अश्लील हरकत करते रहे हैं। 

स्कूल के पास के खंडहर में बने मिले थे अश्लील चित्र

  1. दिसंबर 2018 की शुरुआत में कार्मेल स्कूल की छात्राओं की शिकायत पर स्कूल प्रबंधन ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। टीचर्स ने बताया था कि असामाजिक तत्व स्कूल में कचरा फेंकते हैं, इसके अलावा लड़कियों को देखकर अश्लील इशारेबाजी और गंदी हरकतें करते हैं। 

  2. कोतवाली थाने में शिकायत के बाद दूसरे दिन एडीशनल एसपी हरीश राठौर और कोतवाली टीआई ने मौके पर जाकर घटना कार्मेल स्कूल का दौरा किया था। यहां खंडहर नुमा मकान की दीवारों पर अश्लील चित्र बनाए गए थे। स्टूडेंट्स और पालकों को कार्मेल स्कूल के आसपास बुरी आत्मा और भूत की आशंका हुई।

  3. स्कूल में छोटे बच्चों और छात्राओं को भीड़ में ही रहने की हिदायत दी थी। पुलिस को हालांकि आसपास के असामाजिक तत्वों ऐसी हरकत करने का संदेह था। वहीं 26 नवंबर को दुर्गा कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में चोरी के आरोपियों को पुलिस ढूंढ़ रही थी। 

  4. पुलिस को ढिमरापुर का मोहम्मद करीम 24 साल और लक्ष्मीपुर का बिरजू मानिकपुरी 35 साल दो आरोपी मिले। इन्होंने स्कूल परिसर से महिला शिक्षिका का पर्स और मोबाइल चुराया था। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कार्मेल स्कूल में भी जाकर अश्लील हरकतें व कचरा फेंकने की बात कबूली। आरोपियों के विरुद्ध 380 के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ जारी है। 

  5. आरोपियों के अन्य मामलो में भी शामिल होने का संदेह है। कृष्णा कॉम्प्लेक्स और ढिमरापुर में हुई चोरी में शामिल होने का संदेह किया जा रहा है। आरोपियों ने कई जगह शामिल होने की बात भी कही है। इसके आधार पर आरोपियों से पूछताछ जारी है। 

  6. डर इतना था कि स्कूल नहीं आते थे स्टूडेंट्स 

    प्रबंधन से शिकायत थी कि इन बदमाशों की हरकतों के कारण कई छात्राएं स्कूल आना ही बंद कर दिया था। स्कूल की शिक्षिकाओं ने कोतवाली थाने में आकर इन सब पर गहरी आपत्ति भी जताई थी। इसके बाद अफसरों के निर्देश पर मामले में खोजबीन तेज हुई थी। 

  7. चोरी के आरोपी ही कार्मेल स्कूल के कथित भूत हैं 

     

    जो दो लोग गर्ल्स स्कूल में चोरी के आरोप में पकड़े गए हैं यही बदमाश कार्मेल स्कूल के कथित भूत हैं। ये लोग गंदे चित्र बनाते, इशारा करते थे। गंदगी फेंकना और तोड़फोड़ भी करते थे। अब इन पर नियमत: कार्रवाई की जाएगी।

    ध्रुव मार्कंडेय, टीआई कोतवाली 

  8. नटवर स्कूल समेत दूसरे स्कूल भी असुरक्षित 

    नटवर स्कूल, केएमटी, कामर्स कॉलेज समेत शहर के भीतर ही कई स्कूल-कॉलेज असुरक्षित हैं। छोटी बाउंड्रीवाल या स्कूल से लगे मैदान में आवाजाही करने वाले असामाजिक तत्व छात्राओं से छेड़छाड़ या अश्लील हरकत करते हैं। केएमटी की छात्राओं ने इस संबंध में कई बार पुलिस से शिकायत भी की है।

  9. कॉमर्स कॉलेज में भी ऐसी शिकायतें आई हैं। डिग्री कॉलेज में पिछले दिनों एक शिक्षक छात्रा का पीछा करते हुए कॉलेज के भीतर घुस गया था। ऐसे ज्यादातर मामलों की शिकायत छात्राएं नहीं करती हैं, इससे बदमाशों के हौसले और ज्यादा बढ़ जाते हैं। इन हरकतों पर कार्रवाई नहीं होने से अपराधियों के हौसले बुलंद होते हैं। 

Astrology
Click to listen..