छत्तीसगढ़ / एक ने भाई के लिए चाकू चलाया, तो दूसरे ने भाई को ही जिंदा जलाया



प्रतिकात्मक फोटो प्रतिकात्मक फोटो
X
प्रतिकात्मक फोटोप्रतिकात्मक फोटो

  • जिले के भूपदेवपुर और चक्रधर नगर क्षेत्रों में दो भाइयों की अलग-अलग कहानी 
  • एक युवक बड़े भाई के लिए अपराधी बना तो दूसरे ने छोटे भाई की जान लेनी चाही 

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 10:48 AM IST

रायगढ़. जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बुधवार की सुबह और शाम दो वारदात हुई। एक घटना में बड़े भाई से झगड़ा करने वाले युवक को आरोपी ने चाकू मार दिया वहीं दूसरी घटना में अपने ही छोटे भाई को मोबाइल की चक्कर में हुए मामूली विवाद पर युवक ने मिट्‌टी का तेल डालकर जला दिया। उसे 80 फीसदी जली हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी जान खतरे में है। दोनों मामलों में आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चाकू लगने वाला युवक भी अस्पताल में है। 

बड़े भाई से झगड़े का बदला लेने युवक को दुर्गा विसर्जन जुलूस में चाकू मारा

  1. भूपदेवपुर थाना क्षेत्र के देवरी गांव में रोशन उरांव ने अपने ही छोटे भाई पर मिट्टी तेल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया। दरअसल दो महीने पहले प्रमोद उरांव (21) के मोबाइल को रोशन (24) ने तोड़ दिया था। इसी बात को लेकर बुधवार शाम दोनों भाइयों के बीच फिर विवाद शुरू हुआ। विवाद इतना बढ़ा कि छोटे बड़े भाई ने तैश में आकर पहले छोटे भाई को पीट दिया। बाद में केरोसीन डालकर आग लगा दी। इसके बाद वहां से भाग निकला। उसे गांव के बाहर पकड़ा गया। 

  2. परिवार में 6 लोग मगर घटना के दौरान कोई नहीं था 

    घायल युवक की एक बहन और 4 भाई है। उनके माता-पिता भी है। मगर घटना के दौरान मौके पर कोई मौजूद नहीं था। दोनों भाई अचानक आपस में भिड़ गए। युवकों में सबसे बड़ा भाई कृष्णा काम पर गया था और छोटा भाई सावन बाहर था। युवती कोमल उरांव भी बाहर की ओर थी। अचानक हुए झगड़े के बाद युवती ने अपने छोटे भाई को आवाज दी। कोमल ने प्रमोद को बचाने का भी प्रयास किया। इसके चलते वह भी झुलस गई। आवाज सुनकर छोटा भाई सावन आया और उसने फिर पुलिस को सूचना दी। 

  1. महापल्ली में बुधवार सुबह विसर्जन जुलूस निकल रहा था। दुर्गा विसर्जन जुलूस में नाचने के दौरान ही गांव के अमित यादव और मुकेश सतनामी के बीच विवाद हो गया। लोगों ने उसे समझा-बुझाकर घर भेज दिया। मुकेश का छोटा भाई अक्षय सतनामी थोड़ी देर बाद आया और चाकू निकालकर अमित के पेट में तीन बार वार किया। अमित वहीं गिर पड़ा। आरोपी मौके से ही फरार हो गया। गुस्साए लोगों की भीड़ आरोपी के घर पहुंच गई और धरने पर बैठ गई। हंगामे के बाद चक्रधर नगर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

  2. भागने की तैयारी में रेलवे स्टेशन में बैठा था युवक 

    गुस्साए पीड़ित के परिजन और पुलिस के डर से आरोपी भागकर रायगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंच गया था। पुलिस ने आरोपी के पिता से फोन करके युवक का लोकेशन पता किया। इसके बाद चक्रधर नगर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को रेलवे स्टेशन से पकड़ा और उसे थाने लाया। आरोपी ने बताया कि उसके भाई से मारपीट के बारे में पूछने पहुंचा था। तब मौके पर युवकों ने उससे मारपीट की, तो उसने घबराकर चाकू चला दिया। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना