हादसा / पिकअप और बाइक की आमने-सामने टक्कर, दो की मौत, छात्रा गंभीर घायल



raigarh news pick-up and bike collision, two killed, schoolgirl seriously injured
X
raigarh news pick-up and bike collision, two killed, schoolgirl seriously injured

  • चक्रधर क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज रोड की घटना, स्कूल में एडमिशन कराकर लौट रहे थे
  • हादसे के बाद चालक पिकअप छोड़कर भागा, बारिश के कम थी विजिबिलिटी

Jul 06, 2019, 11:42 AM IST

रायगढ़. 14 वर्षीय छात्रा का एडमिशन कराकर घर लौट रहे दो ग्रामीणों की बाइक को पिकअप ने टक्कर मार दी। हादसे में मौके पर ही दोनों की मौत हो गई, जबकि छात्रा को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे के बाद से छात्रा की हालत नाजुक बनी हुई है। घटना को अंजाम देने के बाद पिकअप चालक वाहन छोड़ मौके से फरार हो गया है। हादसा शुक्रवार की शाम करीब साढ़े 4 बजे मेडिकल कॉलेज रोड में धनुवारडेरा के पास हुआ।

सिर पर चोट लगने से दोनों की मौके पर मौत, छात्रा की हालत गंभीर

  1. चक्रधर नगर पुलिस ने बताया कि धनुवारडेरा निवासी दिलेश्वर व रूप सिंह नामक व्यक्ति अपनी बाइक में 14 वर्षीय छात्रा को रायगढ़ के किसी स्कूल में एडमिशन दिलवाने के लिए आए थे। एडमिशन दिलाने और छात्रा के लिए पुस्तक, कॉपी व जूता समेत अन्य स्कूल सामग्री खरीदने के बाद वे गांव लौट रहे थे। तीनों अपने गांव के नजदीक पहुंचे ही थे कि कनकतुरा की ओर रायगढ़ तरफ आ रही पिकअप से बाइक सवारों की आमने सामने भिड़ंत हो गई। जोरदार टक्कर से बाइक के पीछे बैठे ग्रामीण व बीच में बैठी 14 वर्षीय छात्रा दूर जा गिरे। दोनों ग्रामीणों के सिर पर गंभीर चोटें आई और ज्यादा खून बहने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

  2. राहगीरों ने सड़क हादसे की सूचना तत्काल चक्रधर नगर थाने में दी तो मेडिकल कॉलेज के पास ही एक टीम पेट्रोलिंग कर रही थी, जो मौके पर तत्काल पहुंच गई। पुलिस टीम ने सबसे पहले घायल छात्रा को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल भिजवाया। हादसे को अंजाम देने के बाद आरोपी चालक मौके से फरार हो गया है। अब चक्रधर नगर पुलिस आरोपी को पिकअप नंबर के जरिए पकड़ने की कोशिश में लगी है। पुलिस आरटीओ से पहले पिकअप मालिक का पता लगाएगी उसके बाद चालक आसानी से पकड़ में आ जाएगा। 

  3. टर्निंग व बारिश की वजह से हादसा

    चक्रधर नगर पुलिस ने बताया कि जिस वक्त यह सड़क हादसा हुआ उस समय हल्की बारिश हो रही थी, टर्निंग भी था। इन दोनों वजहों से बाइक व पिकअप चालक की नजर सामने नहीं पड़ी और संभवत: आमने-सामने जोरदार भिड़ंत हो गई। यही नहीं, अगर बाइक चालक हेलमेट पहना होता तो शायद उसकी जान भी बच सकती थी, लेकिन जिले व शहर में पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई करने और जागरूकता अभियान चलाने के बाद भी लोग हेलमेट नहीं पहन रहे हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना