घटना  / तेंदूपत्ता तोड़कर जंगल से घर लौट रही महिला को हाथियों ने पटक कर मार डाला

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 12:40 PM IST


raigarh news woman killed by elephants
X
raigarh news woman killed by elephants

  • छाल क्षेत्र के जंगल में हुई घटना, परिजनों के साथ जंगल में कई थी महिला
  • हाथियों का झुंड होने के कारण शव को बाहर निकालने के लिए हुई दिक्कत

रायगढ़. तेंदूपत्ता तोड़कर परिवार के साथ गुरुवार सुबह जंगल से वापस लौट रही महिला की हाथियों ने जान ले ली। घटना छाल रेंज में ग्राम चुहकीमार जंगल भीतर कुटेली नाला के नजदीक हुई। घटना के बाद भी मौके पर 9 हाथियों की झुंड होने की वजह से शव जंगल से बाहर निकालने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। क्षेत्र में लगातार हो रही मौत के कारण ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल है। 

वन विभाग की ओर से परिजनों को 25 हजार मुआवजा

  1. छाल रेंज में ग्राम चुहकिमार में कुटेली नाला के पास हाथियों के हमले से महिला की मौत हो गई। 21 वर्षीय कंचन यादव, पति अनिल यादव सुबह अपने परिजनों के साथ तेंदूपत्ता तोड़ने गांव से चार किमी दूर जंगल भीतर कुटेली नाला गई थी। सभी एक साथ तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे थे, तभी नाला के समीप महिला का सामना हाथियों से हुआ। हाथियों ने मौके पर महिला को दौड़ाकर कुचल दिया। 

  2. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची वन मंडल की टीम ने शव को ग्रामीणों के साथ मिलकर किसी तरह जंगल के बाहर निकाला और पीएम के बाद परिजन को सहायता राशि 25 हजार रुपए दिए। गुरुवार की दोपहर लगभग 4 बजे महेंद्र सिंह रोज की तरह नाइट डयूटी के लिए बीसीसी कंपनी घरघोड़ा जा रहा था, तभी अचानक रास्ते मे हाथी आ गया। हाथी ने उसे दौड़ाया, लेकिन किसी तरह युवक ने भागकर जान बचाई।

  3. छाल में अभी अलग-अलग तीन झुंड में कुल 31 हाथी विचरण कर रहे हैं। 18 हाथियों का दल पुरूंगा के कक्ष क्रमांक 588 रिजर्व फारेस्ट में मौजूद है। वहीं 9 हाथी औरानारा कक्ष क्रमांक 519 तो शेष दो-दो हाथी खड़गांव और पुरूंगा के अन्य कक्ष में विचरण कर रहे हैं। कापू कुमरता पूर्व में 13, तीन हाथी धौराभाठा बाकारूमा में विचरण कर रहे हैं। 

COMMENT