विज्ञापन

लोकसभा चुनाव  / 'राजकुमारियों' को चाहिए टिकट, दिल्ली में डाला डेरा

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 10:49 AM IST


Raigarh news women of the former royal family also cast their camp in Delhi for lok sabha ticket
X
Raigarh news women of the former royal family also cast their camp in Delhi for lok sabha ticket
  • comment

  • कांग्रेस सह प्रभारी चंदन यादव ने टिकट के दावेदारों की स्क्रीनिंग की 
  • उर्वशी देवी समेत कई लोग टिकट के लिए दावा करने पहुंचे दिल्ली

रायगढ़. विधानसभा चुनाव में रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र की आठ सीटों पर कांग्रेस को सफलता के बाद पार्टी के नेता लोकसभा चुनाव में अच्छी संभावना मानकर टिकट के लिए जुगाड़ में लगे हैं। 20 सालों से सांसद विष्णुदेव साय की राह कठिन जानकर अपने अवसर तलाशने कांग्रेस के नेता दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं।

राजपरिवार से कई लोग भाजपा व कांग्रेस से ठोंक रहे दावा

  1. पिछले दिनों पार्टी के सचिव व सह प्रभारी चंदन यादव ने टिकट चाहने वालों से मुलाकात की। सारंगढ़ राजघराने से पुष्पा देवी और मेनका सिंह का नाम टिकट के दावेदारों में सामने आया था। राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि रायगढ़ राज परिवार से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष उर्वशी देवी भी दावा ठोंक रही हैं। 

  2. सूत्रों की मानें तो उर्वशी दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व आला नेताओं से मिलकर अपना टिकट पक्का कराने की कोशिश में लगी हैं। राजा चक्रधर सिंह की पोती उर्वशी देवी सिंह और उनकी छोटी बहन जयमाला सिंह, सारंगढ़ राजपरिवार से एमपी के पूर्व सीएम नरेश चंद्र की चौथी बेटी डॉ. मेनका देवी भी लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छुक हैं।

  3. दरअसल बीजेपी की पिछले चुनाव में हालत देखने के बाद कांग्रेस को आगामी लोकसभा चुनाव में संभावना दिख रही है। विष्णुदेव साय के प्रति बीजेपी के नेता व कार्यकर्ताओं में ही आक्रोश बताया जा रहा है। हालांकि साय की टिकट कटना मुश्किल है लेकिन उनके प्रदेशाध्यक्ष बनने की भी चर्चा है।

  4. ऐसा हुआ तो साय को सम्मानपूर्वक एग्जिट मिल जाएगा। बीजेपी के पास कोई बड़ा चेहरा भी नहीं है जो रायगढ़ और जशपुर जिले में लोकप्रिय हो। बीजेपी से भी रायगढ़ लोकसभा सीट के लिए रायगढ़ राजघराने के देवेंद्र प्रताप सिंह दावा ठोंक रहे थे, उनकी कजिन उर्वशी कांग्रेस से दावेदार बन गई हैं। 

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें