ट्रेन छूटी तो चढ़ने की कोशिश में यात्री का पैर फिसला, प्लेटफार्म और बोगी के बीच फंसा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रेन पर चढ़ने के दौरान युवक फिसल कर बोगी और प्लेटफार्म के बीच फंसा। जीआरपी ने गैस कटर से बोगी काटकर और प्लेटफार्म तोड़ बाहर निकाला। - Dainik Bhaskar
ट्रेन पर चढ़ने के दौरान युवक फिसल कर बोगी और प्लेटफार्म के बीच फंसा। जीआरपी ने गैस कटर से बोगी काटकर और प्लेटफार्म तोड़ बाहर निकाला।
  • रायगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक की घटना, यात्रियों की सूचना पर जीआरपी ने निकाला बाहर
  • गंभीर हालत में युवक को मेकाहारा में कराया गया भर्ती, बिहार के नालंदा का रहने वाला है युवक

रायगढ़. रायगढ़ स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर गुरुवार दोपहर साउथ बिहार एक्सप्रेस में चढ़ने का प्रयास करता बिहार नालंदा का निवासी धर्मवीर डिब्बे की सीढ़ी से फिसल कर गिर पड़ा। उसे गंभीर चोट आई। ट्रेन रुकवाई गई, प्लेटफार्म तोड़ और सीढ़ी का हिस्सा गैर कटर से काटकर यात्री को निकाला गया। मोबाइल फोन से उसकी पहचान हो सकी। यात्री को मेकाहारा में भर्ती कराया गया है जहां वह शाम तक अर्धबेहोशी की हालत में था। मोबाइल से नंबर देखकर जीआरपी ने परिजन को सूचना दी है। 

1) बारिश के कारण प्लेटफार्म और गीली सीढ़ियों के चलते हुआ हादसा

दरअसल दोपहर को दुर्ग से राजेंद्रनगर जाने वाली साउथ बिहार जैसे ही प्लेटफार्म नंबर 1 पर रुकी। यात्री कोच से पानी और खाने का सामान लेने उतरे। लगभग 6 मिनट बाद ट्रेन चलने लगी तो लोग दौड़कर चढ़ने लगे। बारिश के कारण प्लेटफार्म और डिब्बे में चढ़ने के लिए लगी सीढ़ी गीली था। एस-1 कोच का यात्री दौड़कर डिब्बे में जाने लगा। जैसे ही उसने सीढ़ी पर पांव रखा, वह फिसल गया। गिरकर सीढ़ी और प्लेटफार्म के बीच फंसा धर्मवीर लगभग 60 मीटर तक घिसटता हुआ चला। 

यात्रियों ने शोर मचाया तो गार्ड ने गाड़ी रोक दी। जीआरपी के जवान उसे निकालने की कोशिश करते रहे फिर लगभग 25 मिनट की मशक्कत के बाद उसे सुरक्षित निकाला। उसे मेकाहारा में भर्ती कराया गया। युवक की जान तो बच गई लेकिन उसकी कमर और रीढ़ की हड्‌डी में गंभीर चोट लगी है। शरीर का निचला हिस्सा बुरी तरह से चोटिल हो गया। युवक के पास से मिले सामान से उसकी पहचान हो सकी। इसके बाद जीअारपी ने उसके परिजनों को सूचना दी। फिलहाल उसकी हालत स्थिर है। 

खबरें और भी हैं...