रायगढ़  / चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में पैर फिसलने से नीचे गिरे बुजुर्ग, आठ डिब्बे गुजरे पर बच गई जान

ट्रेन से फिसलकर गिरे वृद्ध यात्री प्लेटफार्म के बीच में फंस गए। ट्रेन से फिसलकर गिरे वृद्ध यात्री प्लेटफार्म के बीच में फंस गए।
X
ट्रेन से फिसलकर गिरे वृद्ध यात्री प्लेटफार्म के बीच में फंस गए।ट्रेन से फिसलकर गिरे वृद्ध यात्री प्लेटफार्म के बीच में फंस गए।

  • रायगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 की घटना, प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच फंस गए
  • पुरी से परिवार सहित राजस्थान जा रहे थे सवाईमाधोपुर निवासी कंपाउंडर, चाय पीने उतरे थे 

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2020, 11:04 AM IST

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ रेलवे स्टेशन में बुधवार को राजस्थान निवासी रिटायर्ड कंपाउंडर देवराज सिंह (64) चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान फिसलकर नीचे गिर पड़े। इस दौरान ट्रेन के आठ डिब्बे ऊपर से गुजर गए, लेकिन उनकी जान बच गई। वे पुरी-बीकानेर एक्सप्रेस से पत्नी और 135 साथियों के ग्रुप के साथ अपने शहर लौट रहे थे। ट्रेन का रायगढ़ स्टेशन पर स्टापेज नहीं है लेकिन कॉशन होने के चलते ट्रेन को प्लेटफार्म नंबर तीन पर रोका गया था। इस दौरान वे चाय पीने उतरे और यह हादसा हो गया। 


यात्रियों ने चेन पुलिंग कर रोकी ट्रेन, सिर पर लगी चोट
जानकारी के मुताबिक, बुधवार दोपहर 3.28 बजे काॅशन सिग्नल के कारण पुरी-बीकानेर एक्सप्रेस रायगढ़ स्टेशन पर रुकी थी। इसी दौरान सवाईमाधोपुर निवासी देवराज दोस्तों के साथ प्लेटफार्म नंबर 3 पर चाय पीने उतरे। सिग्नल मिलने पर ट्रेन जैसे ही चली तो उन्होंने दौड़कर एसी बोगी बी-1 पर चढ़ने का प्रयास किया। उसी दौरान उनका पैर फिसला और वे पटरी और प्लेटफार्म के बीच गिर गए। यात्रियों ने चेन खींची लेकिन ट्रेन के रुकते-रुकते उनके ऊपर आठ डिब्बे गुजर गए थे।

हादसे में उनके सिर पर गहरी चोट आई। हादसे के बाद वह होश में थे और पत्नी से बात कर रहे थे। प्लेटफार्म पर मौजूद आरपीएफ और जीआरपी के जवान ने उन्हें स्ट्रेचर की सहायता से प्लेटफार्म नंबर एक पर ले गए। वहां ऑटो से घायल मेकाहारा हॉस्पिटल के इमरजेंसी विभाग में भर्ती कराया गया। जहां उनके सिर पर टांके लगाकर उन्हें भर्ती कर कर लिया गया। देवराज की पत्नी के साथ दो परिचित भी रायगढ़ उतरे हैं। देर शाम डॉक्टरों ने देवराज की सीटी स्कैन रिपोर्ट देखकर उसे खतरे से बाहर बताया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना