--Advertisement--

धोखाधड़ी / कपड़ा व्यापारी के खाते से 2 दिन में 2 करोड़ रुपए ट्रांसफर



2 crore rupees transfer from account of cloth merchant in 2 days in Raipur
X
2 crore rupees transfer from account of cloth merchant in 2 days in Raipur
  • देवेंद्र नगर में शातिर बदमाशों ने ऑनलाइन 26 खातें में रुपए किए ट्रांसफर 
  • रुपए आरटीजीएस और एनईएफटी के माध्यम से हेरफेर कर भेजे गए

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 03:16 PM IST

रायपुर. राजधानी में शातिर बदमाशों ने एक कपड़ा व्यापारी के खाते से 2 दिन में दो करोड़ रुपए ट्रांसफर कर लिए। इन रुपयों को एनईएफटी आैर आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर किया गया है। ऐसे में इसमें किसी व्यक्ति के खाते से हेरफेर कर धोखाधड़ी करने की आंशका सामने आ रही है। इसको लेकर व्यापारी की अोर से शुक्रवार को देवेंद्र नगर थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

 

जानकारी के मुताबिक,  पुरानी बस्ती बंधवापारा निवासी महेश कुमार राठी की महालक्ष्मी कपड़ा मार्केट में दुकान है। दीपावली की 7और 8 नवंबर को छुट्‌टी के दिन किसी ने नेट बैंकिंग के माध्यम से आरटीजीएस और एनईएफटी के माध्यम से रुपए पार कर लिए।

 

छुटि्टयां खत्म होने के बाद जब व्यापारी महेश कुमार शुक्रवार को दुकान में पहुंचे और खाते चेक किए तो पता चला कि 2 करोड़ से ज्यादा रुपए निकाले गए हैं। यह देखकर उनके होश उड़ गए। उन्होंने जानकारी जुटाई तो पता चला कि रुपए अलग-अलग 26 खातों में ट्रांसफर किए गए हैं। 

 

हालांकि यह पता नहीं चल सका है कि रुपए किन-किन खातों में और किसके खाते में गए हैं। पुलिस का कहना है कि बैंक से स्टेटमेंट मिलने के बाद ही इस संबंध में जानकारी मिल सकेगी। पुलिस को आशंका है कि इसमें किसी परिचित का हाथ हो सकता है। बिना हेरफेर किए एनईएफटी और आरटीजीएस से रुपए ट्रांसफर करना संभव नहीं है। 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..