छत्तीसगढ़ / अंक बढ़ाने के एवज में छात्राओं का शोषण करने वाले 7 शिक्षक निलंबित



7 teachers who exploit girl students suspended for increasing marks
X
7 teachers who exploit girl students suspended for increasing marks

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2019, 12:31 AM IST

रायपुर | स्कूल शिक्षा संचालक ने बलौदाबाजार के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल सहित सभी 7 शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। इन शिक्षकों पर शर्मनाक आरोप था कि इनके द्वारा प्रैक्टिकल परीक्षा में नंबर बढ़ाने और पास करने के एवज में छात्राओं से छेड़खानी लंबे समय से की जा रही थी।

 

इसके खुलासे के बाद परिजनों ने कल दिन भर सभी को स्कूल में ही बंधक बनाकर रखा था। इस मामले में शिकायत दर्ज होने के बाद सभी 7 शिक्षकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस ने मामले में पॉस्को समेत 6 गंभीर धाराओं में अपराध दर्ज किया है। डीपीआई ने रामेश्वर प्रसाद साहू, दिनेश कुमार साहू, चंदन दास बघेल और रूप नारायण साहू को निलंबित कर विभागीय जांच का निर्देश दिया है।  

 

ये सभी शिक्षाकर्मी से हाल ही में व्याख्याता एलबी में पदोन्नत हुए हैं। वहीं अन्य शिक्षकों में लालमन बेरवंश, देवेंद्र कुमार खुंटे व्याख्याता शिक्षक के पद पर पदस्थ हैं। इस मामले में डीपीआई ने बलौदा बाजार के जिला पंचायत सीईओ और डीईओ से कहा है कि वो तत्काल इन दो वर्ग-1 के शिक्षाकर्मियों को सस्पेंड करें वहीं महेश कुमार वर्मा सहायक शिक्षक एलबी को सस्पेंड करने का निर्देश डीईओ बलौदाबाजार को दिया गया है।

 

ये था पूरा मामला 
छात्रा से छेड़छाड़ करते शिक्षक को देख आपत्ति दर्ज कराने वाले ग्रामीण तब स्तब्ध रह गए जबकि यह खुलासा हुआ कि, छात्राओं को पास करने या कि प्रैक्टिकल में नंबर बढ़ाने के ऐवज में शिक्षकों का समुह ही छात्राओं से शारीरिक बदसलूकी करता था। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए जिन शिक्षकों को गिरफ़्तार किया है, उनमें प्रिंसिपल भी शामिल हैं।मामले का खुलासा कल दोपहर तब हुआ जबकि ग्रामीणों ने शिक्षक को छात्रा से छेड़खानी करते देख लिया और इस शिक्षक पर कार्यवाही करने की माँग लेकर स्कुल पहुँच गए। वहाँ हंगामा बढ़ा तो पुलिस पहुँची जिसके बाद यह तथ्य सामने आया कि शारीरिक बदसलूकी का यह दौर लंबे अरसे से जारी था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना