कोरबा / 2016 में हुई थी कस्टडी में मौत, 8 पुलिसवालों पर गैर इरादतन हत्या का केस



8 cases of non-intentional murder of policemen
X
8 cases of non-intentional murder of policemen

  • ढाई साल पहले मानिकपुर पुलिस चौकी की घटना

Dainik Bhaskar

Jun 08, 2019, 01:04 AM IST

कोरबा| पुलिस कस्टडी में मौत के एक मामले में एसआईटी के 8 सदस्यों पर केस दर्ज किया गया है। 2016 के इस मामले में न्याययिक जांच के बाद केस दर्ज हुआ है। सभी पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है। 24 दिसम्बर 2016 को सुबह 11 बजे मानिकपुर पुलिस शब्बीर देवार (37) को जिला अस्पताल लेकर पहुंची।

 

डॉक्टर ने शब्बीर को मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिजन ने पुलिस कस्टडी में पीटने से मौत का आरोप लगाया। 3 डॉक्टर की टीम ने पोस्टमार्टम मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में किया। पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण हार्ट फेल बताया गया। एसपी डी श्रवण ने मामले में न्यायिक जांच के लिए लिखा। उन्होंने बताया था कि मृतक आदतन अपराधी था। उस पर दीपका थाने में चोरी के मामले दर्ज थे। उसे एसआईटी ने 3 अन्य के साथ चोरी के मामले में पूछताछ के लिए पकड़ा था। पुलिस ने उससे मारपीट नहीं की थी।

 

 सूत्रों के मुताबिक जांच रिपोर्ट मिलने के बाद डीजे ने पुलिस को धारा 304, 34 के तहत केस दर्ज करने और स्वतंत्र जांच के लिए लिखा है। एक अधिकारी के अनुसार संबंधित थाना पुलिस केस की जांच नहीं करेगी।

 

ये बनाए गए आरोपी : तत्कालीन स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम के प्रभारी एएसआई कृष्ण कुमार ध्रुव, प्रधान आरक्षक चक्रधर राठौर, प्रशांत सिंह, आरएस सिंह, आरक्षक जीआर सिन्हा, आरके पांडेय, गोपाल और चन्द्र शेखर। ध्रुव अभी बिलासपुर में बतौर एसआई पदस्थ हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना