छत्तीसगढ़ / रायपुर-बिलासपुर नेशनल हाइवे पर हादसा, सोमनाथ जा रहे कांवरियों को ट्रक ने रौंदा, तीन की मौत

Accident on Raipur-Bilaspur National Highway
X
Accident on Raipur-Bilaspur National Highway

दैनिक भास्कर

Aug 13, 2019, 04:50 AM IST

 रायपुर. रायपुर-बिलासपुर नेशनल हाइवे में देवरी कोल्हान नाला के पास रविवार-सोमवार दरम्यानी रात जल चढ़ाने सोमनाथ मंदिर जा रहे कांवरियों को तेज रफ्तार ट्रक ने रौंद दिया। इसमें दो कांवरियों की मौके पर ही मौत हो गई। दो घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान एक ने दम तोड़ दिया।

 

 हादसे को लेकर कांवरियों और स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश था। मौके पर पहुंचकर धरसींवा पुलिस ने लोगों को समझाइश दी और स्थिति को नियंत्रित किया। सोमवार दोपहर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। धरसींवा पुलिस के मुताबिक रावांभाठा, भनपुरी और खमतराई से कांवरियों का जत्था जल लेकर सोमनाथ मंदिर के लिए रवाना हुआ था। 


रात-1 बजे कांवडि़ए देवरी पहुंचे थे। रायपुर से बिलासपुर की ओर एक ट्रक तेज रफ्तार में जा रहा था, जिसने कुछ लोगों को चपेट में ले लिया। ट्रक की चपेट में रांवाभाठा का मुकेश साहू (17), जीत वर्मा (22) लोकनाथ वर्मा (58) और प्रदीप वर्मा (21) चपेट में आ गए। ट्रक मुकेश और जीत को रौंदते हुए निकल गया। दोनों ने मौके पर दम तोड़ दिया। प्रदीप और लोकनाथ को पुलिस ने नजदीक के अस्पताल में भेजा।

 

जहां इलाज के दौरान देर रात लोकनाथ की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार जीत और लोकनाथ जामगांव करने वाले थे, वे रांवाभाठा में किराए पर रहते थे। उनका शव पीएम के बाद पैतृक गांव भेजा गया। मुकेश का देर शाम रांवाभाठा में अंतिम संस्कार किया गया। हादसे के बाद रांवाभाठा में मातम छाया हुआ था। हादसे के बाद पुलिस ने सोमनाथ तक सुरक्षा बढ़ा दी। वहां पुलिस सड़क पर तैनात थी। लोगों को किनारे पर चलने के लिए अपील कर रहे थे। पुलिस घटना स्थल के आसपास लगे कैमरे की जांच कर रही है। ट्रक का नंबर खोजने की कोशिश कर रही है। कुछ जगह पर बेरीकेड्स लगाया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना