छत्तीसगढ़ / इमरजेंसी लैंडिंग के बाद बांग्लादेशी विमान ढाई साल से यहीं, दूसरा भी ग्राउंड

Bangladeshi aircraft after emergency landing for two and a half years here, another ground too
X
Bangladeshi aircraft after emergency landing for two and a half years here, another ground too

  • भुवनेश्वर से मुंबई जा रहे विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के 48 घंटे बाद भी इंजीनियरों की टीम इसे सुधार नहीं सकी
  • फिलहाल इसे रायपुर एयरपोर्ट में ग्राउंड कर दिया गया है

दैनिक भास्कर

Nov 11, 2019, 04:38 AM IST

रायपुर . भुवनेश्वर से मुंबई जा रहे विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के 48 घंटे बाद भी इंजीनियरों की टीम इसे सुधार नहीं सकी है। एयर इंडिया के इस विमान की लेफ्ट इंजन में आग लगने के बाद राजधानी के एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई थी। इसे बनाने के लिए शनिवार को दिल्ली से इंजीनियरों की टीम भी राजधानी पहुंच गई, लेकिन 48 घंटे बाद भी विमान को ठीक नहीं किया जा सका है। अफसरों का कहना है कि विमान को ठीक करने में इंजीनियर जुटे हुए हैं। फिलहाल इसे रायपुर एयरपोर्ट में ग्राउंड कर दिया गया है। 


रायपुर एयरपोर्ट पर ग्राउंड होने वाला यह दूसरा विमान है और अभी स्पष्ट नहीं है कि इसे सुधारने में कितने दिन लगेंगी। इसके नजदीक ही बांग्लादेशी एयरलाइंस का विमान भी पार्क है, जो इंजन में हादसे के बाद करीब ढाई साल पहले रायपुर में अापात परिस्थिति में लैंड करवाया गया था। दोनों ही विमान रनवे से दूर रखे गए हैं, ताकि विमानों की आवाजाही आसानी से हो सके।

 

लेकिन दो विमानों के ग्राउंड होने से एयरपोर्ट के अफसर भी परेशान हैं, क्योंकि इनकी वजह से हैंगर के अासपास का काफी बड़ा हिस्सा अनुपयोगी हो गया है। बांग्लादेशी विमान को ले जाने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी से सालभर पहले तक ढाका की एयरलाइंस संपर्क में थी, लेकिन सूत्रों का कहना है कि अब संपर्क भी खत्म हो गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना