छत्तीसगढ़ / झीरम कांड की बरसी पर नक्सलियों ने कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या की



कांग्रेस कार्यकर्ता सहदेव कांग्रेस कार्यकर्ता सहदेव
X
कांग्रेस कार्यकर्ता सहदेवकांग्रेस कार्यकर्ता सहदेव

  • बीजापुर जिले के भैरमगढ़ में कोस्टापारा गांव में पुलिस मुखबिरी के संदेह में हत्या 
  • शादी समारोह से बुलाकर थाने से एक किमी दूर दिया वारदात को अंजाम

Dainik Bhaskar

May 26, 2019, 11:27 AM IST

बीजापुर. छत्तीसगढ़ में झीरम कांड की बरसी पर शनिवार को नक्सलियों ने एक कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या कर दी। कार्यकर्ता देर रात शादी में शामिल होने के लिए बीजापुर जिले के भैरमगढ़ के कोस्टापारा गया था। नक्सलियों ने मुखबिरी के संदेह में थाने से करीब एक किमी दूर धारदार हथियार से उनका गला काटकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। 

धारदार हथियार से नक्सलियों ने काट दिया गला

  1. जानकारी के मुताबिक, भैरमगढ़ निवासी कांग्रेसी कार्यकर्ता सहदेव शनिवार को एक शादी में शामिल होने के लिए कोस्टापारा गांव गए हुए थे। यहां पर नक्सलियों ने सहदेव को बुलावा भेजा। इस पर सहदेव उनसे मिलने के लिए चला गया।

  2. थाने से करीब एक किमी दूर हुई इस मुलाकात के दौरान नक्सलियों ने सहदेव पर पुलिस मुखबिर होने का आरोप लगाया। इसके बाद धारदार हथियार से उसका गला रेत दिया और शव गांव के बाहर फेंककर चले गए।

  3. झीरम कांड : नक्सलियों के सबसे बड़े हमले में मारे गए कांग्रेस के कई बड़े नेता

    बस्तर की झीरम घाटी में 25 मई 2013 को नक्सलियों ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर हमला कर दिया था। इसमें कांग्रेस के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल, पूर्व मंत्री महेंद्र कर्मा, पूर्व विधायक उदय मुदलियार सहित 35 नेताओं और कार्यकर्ताओं की मौत हो गई थी।

COMMENT