छत्तीसगढ़  / शहीद जवानों के शव पहुंचे, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर, क्रॉस फायरिंग में घायल ग्रामीण की भी मौत



bijapur news Guards of honor given to martyrs, death of villagers in cross firing also
X
bijapur news Guards of honor given to martyrs, death of villagers in cross firing also

  • छत्तीसगढ़-तेलांगना बॉर्डर पर पामेड़ क्षेत्र के तोंगगुड़ा कैंप के नजदीक नक्सलियों ने किया था हमला
  • बाइक पर जा रहे थे दोनों जवानों, ग्रामीण ने तेलंगाना के भद्राचलम स्थित अस्पताल में उपचार के दौरान तोड़ दम 

Dainik Bhaskar

Apr 28, 2019, 02:22 PM IST

बीजापुर. छत्तीसगढ़- तेलागंना बॉर्डर पर शनिवार रात हुए नक्सली हमले में घायल ग्रामीण ने भी रविवार दोपहर को दम तोड़ दिया। जवानों पर हमले के दौरान हुई क्रॉस फायरिंग में ग्रामीण भी घायल हुआ था। वहीं शहीद हुए दोनों जवानों अरविंद मिंज और सुक्खू हपका के शव बीजापुर जिला मुख्यालय पहुंचे, जहां पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद शहीदों के शव उनके गृहग्राम भेजा जाएगा। शहीद जवान अरविंद मिंज जशपुर और सुक्खू हपका बीजापुर के गुमरा के निवासी थे। 

रात में कैंप से निकले जवानों पर घात लगाकर नक्सलियों ने किया था हमला

  1. जिला मुख्यालय में शहीदों के शव पहुंचे तो श्रद्धांजलि देते भावुके हुई महिलाएं

     

    दरअसल, छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर पामेड़ इलाके में तोंगगुड़ा कैंप के नजदीक शनिवार को घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। पुलिस बल के दोनों जवान कैंप से बाहर कुछ काम से निकले थे। कैंप के बाहर जवानों पर पहले गोलियां बरसाई गईं, फिर गला रेतकर हत्या कर दी गई। इसके बाद पुलिस की ओर से भी नक्सलियों पर फायरिंग की गई। हालांकि जंगल का आड़ लेकर नक्सली फरार हो गए। 

  2. शहीद दोनों जवानों के शव रविवार दोपहर को बीजापुर जिला मुख्यालय पहुंचे। यहां पर जवानों को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद शहीद जवानों के शवों को उनके गृहग्राम भेजने की तैयारी की जा रही है। वहीं क्रास फायरिंग में घायल ग्रामीण कवासी इत्ता पामेड़ के गादीगुडम का निवासी था। उसकी पीठ में गोली लगी थी। जिसके बाद उसे उपचार के लिए उसे उपचार के लिए तेलंगाना के भद्राचलम स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान रविवार को उसने दम तोड़ दिया। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना