पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भाजपा प्रत्याशी की जीत का फैसला हुआ कैरम की गोटियों से, शिवसेना के उम्मीदवार को मिले 0 वोट

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
असीम राय कांकेर के पखांजुर से भाजपा के प्रत्याशी, इनकी जीत का फैसला हुआ कैरम की गोटियों से
  • कांकेर के भानूप्रतापपुर और पंखाजुर नगर पंचायत में बने दिल चस्प हालात
  • एक ऐसा उम्मीदवार जो नहीं दे सका खुद को वोट

कांकेर. छत्तीसगढ़ के नगरीय निकायों के चुनावों के परिणाम आ चुके हैं। कांग्रेस को शहरी वोटरों ने अपना समर्थन दिया। कांकेर के पखांजूर के वार्ड 7 से भाजपा प्रत्याशी और नगर पंचायत अध्यक्ष असीम राय की जीत का फैसला उनकी किस्मत ने किया। उनका मुकाबला निर्दलीय प्रत्याशी टुलटुल विश्वास  से था। दोनों को ही 160-160 वोट मिले। अब हालात टाई के थे। मंगलवार को आए नतीजों में इनका फैसला करने अधिकारियों ने अनोखा तरीका निकाला। एसडीएम निशा नेताम ने दो कैरम की गोटियों में एक और दो लिख दी। एक नंबर राय और दो नंबर विश्वास को दिया। इसके बाद पर्ची का ड्रॉ किया गया। एसडीएम ने ही ड्रॉ से पर्ची निकाली इसमें एक नंबर लिखा था इस तरह से यहां से विजेता भाजपा के असीम राय को घोषित किया गया।

इन्हें तो परिवार वाले भी वोट नहीं दे पाए 
नगर पंचायत भानुप्रतापपुर के वार्ड क्रमांक 13 से शिवसेना प्रत्याशी मेघराज चांडक को शून्य वोट मिले। मेघराज के घर पर, उनकी पत्नी और बेटा रहते हैं। खुद मेघराज वार्ड क्रमांक 11 के वोटर हैं, उनका परिवार भी उसी वार्ड का वोटर है। न तो जनता ने मेघराज को वोट दिया न ही उनके परिवार वालों ने, यहां तक की उनके प्रस्तावक बने शख्स ने भी उन्हें वोट नहीं दिया, नतीजा यह हुआ कि मेघराज को एक वोट भी नहीं मिला। मेघराज ने बताया कि हाल ही में उन्होंने शिवसेना को ज्वाइन किया था। यहां पार्टी की भाजपा या कांग्रेस जितनी मजबूती से सामने नहीं आ सकी है। 
 

यह रहा भाजपा कांग्रेस का हाल 
कांकेर जिले के 5 नगरीय निकाय में से 2 कांकेर व भानुप्रतापपुर में कांग्रेस तो 2 पखांजूर और चारामा में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिला । अंतागढ़ में किसी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला, यहां 3 निर्दलीयों को जीत मिली। कांकेर नगर पालिका के 21 वार्डों में से कांग्रेस को 11 सीटें मिलीं जबकि भाजपा के 7  पार्षद चुनाव जीते। 3 निर्दलीय उम्मीदवार जीतकर आए हैं। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें