पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • BJP On Chhattisgarh Vidhan Sabha Speaker; Congress Gives Breach Of Privilege Notice Against BJP MLAs Brijmohan Aggarwal And Ajay Chandraka

विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगा विपक्ष; कांग्रेस ने दिया भाजपा विधायकों को विशेषाधिकार हनन का नोटिस

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगा विपक्ष।
  • विपक्ष ने लगाया सदन में नियमों के उल्लंघन का आरोप, कहा- दबाव बनाकर अधिकारों का हनन किया जा रहा है
  • कांग्रेस ने भाजपा विधायक अजय चंद्राकर व बृजमोहन अग्रवाल पर पर ससंदीय अवहेलना का आरोप लगाया है

रायपुर. कोरोनावायरस को लेकर छत्तीसगढ़ विधानसभा स्थगित करने का मामला गरमाता जा रहा है। विधानसभा में विपक्ष के हंगामे और कार्य सूची फाड़कर स्पीकर की ओर फेंकने पर कांग्रेस से नाराजगी जताई है। इसको लेकर कांग्रेस ने भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। वहीं, विपक्ष सदन में नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएगा।

विपक्ष की ओर से विधानसभा सचिवालय को दी गई सूचना में कहा गया है कि विपक्ष 26 मार्च को सत्र शुरू होते ही अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा करेगा। इस संबंध में आवेदन में लिखा गया है- छत्तीसगढ़ विधानसभा में निरंतर संसदीय नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। मान्य परंपराएं तोड़ी जा रही हैं।  साथ ही साथ कई असंसदीय परंपराएं भी स्थापित की जा रही है। विपक्ष को दबाया जा रहा है और उनके अधिकारों का हनन किया जा रहा है। 


नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सत्ता पक्ष यह वक्तव्य दे कि प्रश्नकाल को स्थगित किया जाए और उसको स्थगित करना निश्चित रूप से विपक्ष और साथ ही सदस्यों के अधिकारों का हनन है। अनेक बार इस प्रकार के मामले आए हैं। प्रश्न का क्या महत्व है यह अध्यक्ष की ओर से बताया गया है कि लाखों रुपए खर्च होते हैं। प्रदेश की आम जनता का कमाई खर्च होती है और उसे बाधित ना किया जाए। जिस प्रकार से अध्यक्ष का व्यवहार रहा है, विपक्ष उसे दुखित और व्यथित है।

सत्यनारायण शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों ने दी विशेषाधिकार हनन की सूचना
विधानसभा सदन के अंदर स्पीकर की ओर कार्यसूची फाड़कर फेंके जाने के मामले में भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की सूचना दी गई है। कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा के नेतृत्व में विधायकों ने इसकी सूचना विधानसभा सचिवालय में दी है। इसमें कहा गया है- संसदीय व्यवस्थाओं की अवहेलना की गई है। इससे पहले प्रश्नकाल को स्थगित करने पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें